• nationbuzz3

महिला अपराध पर अंकुश लगाने के निर्देश महिलाओं को सशक्त बनाना प्राथमिकता ADG


यूपी बदायूं। मिशन शक्ति 4.0 शुरू हो चुका है। शुक्रवार को ADG बरेली जोन राजकुमार ने इसका आगाज किया। ADG ने कहा कि महिला बीट पुलिसिंग शुरू हो चुकी है। इसलिए महिला पुलिसकर्मियों को चाहिए कि मानसिक तौर पर इसके लिए तैयार रहें। कहीं कोई दिक्कत आती है तो पूरा सिस्टम उनके साथ खड़ा है।


मिशन शक्ति 4.0 योजना के शुभारंभ कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि ADG ने कहा कि महिलाओं को सशक्त के साथ स्वाबलंबी बनाना सरकार की प्राथमिकता है। इसके लिए पुलिस अपने स्तर से हर संभव कोशिश करेगी।


बीट व्यवस्था पर कहा कि शुरूआत में भले ही कुछ चुनौतियां महिला पुलिसकर्मियों के सामने आएं लेकिन उन्हें भरोसा है कि हर स्तर पर वो सामना करेंगी। क्योंकि पुलिसिंग वो नौकरी है, जो हर दिन नई चुनौती का सामना करती है। ज्यादा दिक्कत होने पर पूरा सिस्टम उनके पीछे खड़ा होने का भरोसा भी दिलाया।


दिनभर चला प्रशिक्षण

महिला सिपाहियों को हर थानास्तर पर बीट बांटी गई हैं। शहर में 16 नई बीट SSP डॉ. ओपी सिंह ने बनाई हैं। इनमें महिला थाने में तैनात पुलिसकर्मी नियमित सक्रिय रहेंगी। इनके साथ संबंधित बीट के दरोगा व सिपाही भी सक्रिय रहेंगे।


महिला सिपाही इलाके की आशा वर्कर, आंगनबाड़ी वर्कर समेत महिला कोटेदार व प्रधानों समेत सभासदों के टच में रहकर इलाके की महिलाओं की स्थिति का जायजा लेंगी और किसी महिला को कोई दिक्कत होने पर उसकी समस्या के समाधान को खुद पहुंचेंगी।