• nationbuzz3

निरीक्षण कर डीएम ने निर्देश दिए पोलिग पार्टियों की रवानगी की व्यवस्था करें दुरुस्त


यूपी बदायूं। बदायूं : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तारीख घोषित नहीं हुई है। लेकिन, प्रशासन तैयारी में जुटा है। डीएम कुमार प्रशांत ने शनिवार को इस्लामनगर में मतदान कार्मिकों के प्रशिक्षण और पोलिग पार्टियों की रवानगी स्थल देखा। स्ट्रांग रूम की व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए।


पंचायत चुनाव के लिए मतदाता सूची बन चुकी है। मतपत्र आ चुके हैं। मतपेटिकाओं की भी मरम्मत करा ली गई है। जिला पंचायत अध्यक्ष सीट का आरक्षण भी घोषित किया जा चुका है। अब जिला स्तर पर ब्लाक प्रमुख, जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्य सीटों का आरक्षण करने की प्रक्रिया शुरू की गई है। इसी बीच डीएम ने एसपी देहात सिद्धार्थ वर्मा, एसडीएम बिल्सी आरबी सिंह एवं सीओ बिल्सी अनिरुद्ध सिंह के साथ इस्लामनगर में चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया। कृष्ण कुमार मैमोरियल इंटर कालेज में पहुंचे। यहीं से पोलिग पार्टियां रवाना की जाएंगी। मतदान के बाद यहीं पर मतपेटिकाएं भी जमा होंगी। डीएम ने कहा कि अभी से व्यवस्था बनाना शुरू कर दें। इससे पहले इस्लामनगर थाना भवन का निरीक्षण किया। यहां थाने के पीछे बाउंड्रीवाल नहीं बनी है। डीएम ने इसे बनाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए है कि पुराने थाने को नई बिल्डिग में शिफ्ट करें। पुराने थाने की जगह चौकी बनवाएं। निर्माणाधीन एमआरएफ सेंटर देखा। अधिशासी अधिकारी प्रदीप कुमार को निर्देश दिए हैं कि मानक अनुरूप तेजी से निर्माण करवाएं।


नवीन मंडी का भी लिया जायजा


नूरपुर पिनौनी : जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने नवीन मंडी का निरीक्षण किया। डीएम ने निर्देश दिए कि व्यवस्था सुधारने को शासन को लिखे। चाहरदीवारी के रख-रखाव के लिए भी निर्देश दिए।