• nationbuzz3

बदायूं में उपजा के तत्वावधान में भव्य पत्रकार महोत्सव कल होगा आयोजित, तैयारियां पूर्ण


यूपी बदायूं। वरिष्ठ पत्रकार और टीवी एंकर अमिताभ अग्निहोत्री, पान्चजन्य के सह-संपादक भी रहेंगे उपस्थित, भाजपा के प्रदेश सह-संगठन महामंत्री कर्मवीर सहित सांसद, राज्यमंत्री, विधायकगण आदि अनेक विशिष्ट अतिथियों के अलावा अनेक सम्पादकों, पत्रकारों, साहित्यकार, समाजसेवियों को भी किया गया है आमन्त्रित

जनपद के वरिष्ठ और वयोवृद्ध पत्रकारों को किया जायेगा सम्मानित

प्रदेश के विभिन्न जनपदों के पत्रकारों एवं सम्पादकों का भी होगा समागम

उपजा बदायूँ से जुड़े पत्रकारों के साथ जनपद के अन्य सभी पत्रकारों एवं उनके परिवारों के लिये भी चिकित्सा, शिक्षा में सहयोग प्रदान करने के लिये बनेगा ‘‘पत्रकार परिवार सहयोग कोष’’

जनपद बदायूँ की जिला कार्यकारिणी को दिलायी जायेगी शपथ


पत्रकार हितों के लिये सदैव संघर्षरत प्रदेश का एकमात्र 55 वर्ष से भी अधिक पुराना संगठन उ.प्र.जर्नलिस्ट्स एशोसिएशन (उपजा) के तत्वावधान में तृतीय पत्रकार महोत्सव का भव्य आयोजन आगामी 21 मार्च, दिन-रविवार को आयोजित किया जायेगा। पत्रकार महोत्सव में मुख्य वक्ता के रूप में दिल्ली से राष्ट्रीय पत्रकार, टीवी एंकर/एडिटर, प्रखर वक्ता अमिताभ अग्निहोत्री आयेंगे। इसके साथ ही पान्चजन्य समाचार पत्र, दिल्ली के सह-सम्पादक आलोक गोस्वामी भी आयेंगे। पत्रकार महोत्सव में अनेक अति विशिष्ट अतिथियों को आमन्त्रित किया गया है। भाजपा के प्रदेष सह-संगठन महामंत्री कर्मवीर जी, पर्यटन-धार्मिक कार्य/प्रोटाॅकाल मंत्री नीलकण्ठ तिवारी सहित राज्यमंत्री, सांसद, विधायकों को भी आमन्त्रित किया गया है। उपजा के प्रदेश उपाध्यक्ष/प्रभारी बरेली-मुरादाबाद मंडल सचिन भारद्वाज ने कहा कि विगत वर्ष कोविड-19 महामारी के कारण पत्रकार महोत्सव एवं शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन नहीं हो सका। लेकिन इस बार पत्रकार महोत्सव भव्यतम रूप में मनाया जायेगा। महोत्सव में बदायूँ जनपद के पत्रकारों के साथ प्रदेश के अनेक जनपदों से पत्रकारों एवं सम्पादकों का समागम होगा।


साथ ही राजनैतिक, , सामाजिक, साहित्यिक हस्तियों को भी आमन्त्रित किया जायेगा। पत्रकार महोत्सव में जनपद के वरिष्ठ पत्रकारों एवं वयोवृद्ध पत्रकारों को सम्मानित किया जायेगा। इसके साथ ही कोविड महामारी में प्रथम पंक्ति में कोरोना वाॅरियर्स की भूमिका निभाने वाले पत्रकार, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी, समाजसेवियों को भी विषेष रूप से सम्मानित किया जायेगा। महोत्सव में ही प्रथम बार बदायूँ जनपद के सभी पत्रकारों एवं उनके परिवारों के लिये चिकित्सा एवं शिक्षा हेतु ‘‘पत्रकार परिवार सहयोग कोष’’ की स्थापना होगी। जिससे ऐसे पत्रकार परिवारों की आर्थिक सहायता की जाया करेगी, जिन्हें वास्तव में आवष्यकता होगी। इस कोष के संचालन के लिये सात सदस्यीय एक कमेटी बनायी जायेगी। श्री भारद्वाज ने स्पष्ट रूप से बताया कि इस महोत्सव के आयोजन हेतु किसी भी व्यक्ति अथवा संस्था से एक रूपये की भी नगद धनराशि अथवा चन्दा नहीं वसूला गया है। कार्यक्रम की आवश्यकताओं को पूर्ण करने के लिये स्पाॅन्सरों का सहयोग लिया गया है। जिनके सहयोग का पूरा विवरण कार्यक्रम में सार्वजनिक किया जायेगा।

उपजा जिलाध्यक्ष परविन्दर प्रताप सिंह ने बताया है कि जिला कार्यकारिणी इस पत्रकार महोत्सव को भव्य रूप में मनाने के लिये कोई कसर नहीं छोड़ेगी। इसके लिये अतिशीघ्र आयोजन समिति बनायी गयी है। इसके साथ ही सभी सदस्यों एवं पदाधिकारियों के लिये अलग-2 जिम्मेदारियां सौंपी गयी है।


उपजा के जिला महामंत्री गौरव गुप्ता और कोषाध्यक्ष संजय सिंह गौर ने भी कहा कि उपजा के किसी भी सदस्य अथवा पदाधिकारी की ओर से महोत्सव की व्यवस्था हेतु नगद सहयोग किसी से भी नहीं लिया गया है। हमारा प्रयास रहा है कि सभी आवश्यकताओं के लिये सीधे स्पाॅन्सर से सहयोग लिया गया है, और उन्हीं से सभी व्यवस्थायें पूर्ण करायी गयी हैं। इससे हमारे संगठन की पारदर्षिता और साख दोनों बरकरार है। महोत्सव की तैयारियों में भगवानदास, रजनीश कुमार,शैलेन्द्र कुमार सिंह एडवोकेट जिला उपाध्यक्षगण सौरभ शंखधार, प्रदीप पांडेय, राशिद अली, दीपक वार्ष्णेय, जय कुमार, जिला मंत्रीगण विवेक खुराना,नीरज सक्सेना,अतुल वार्ष्णेय, अतर सिंह, गोविन्द सिंह राणा अजय गुप्ता एडवोकेट, आई एम खान, रिंकू भारद्वाज, मनोज कुमार, कृष्ण गौरव गुप्ता, दीपक गुप्ता आदि निरन्तर प्रयासरत हैं।