• nationbuzz3

किसानों के आंदोलन पर बोले कृषि मंत्री- हम चर्चा के लिए खुले, वे कोई प्रस्ताव भेजेंगे तो हम तैयार


देश खबर। केंद्र की तरफ से लाए गए नए कृषि कानूनों के विरोध में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास आकर प्रदर्शन कर रहे किसानों का आज 19वां दिन है. किसान संघों के प्रमुख आज एक दिन की भूख हड़ताल पर शाम 5 बजे तक उपवास पर है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी किसानों के साथ खुद भी उपवास करने की घोषणा की है. किसान संगठन आज देशभर के जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर रहे हैं।


किसानों के मुद्दे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ चर्चा हो रही है. इस दौरान पंजाब बीजेपी अध्यक्ष और सांसद अश्विनी कुमार शर्मा, केन्द्रीय मंत्री सोम प्रकाश और पंजाब बीजेपी के संगठन मंत्री पहुंचे हैं। देशभर के करीब 10 किसान यूनियनों से बात करन के बाद केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा- आज आल इंडिया किसान समन्वय समिति के किसान आए थे. उन्होंने हमारे कृषि क़ानून का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि मोदीजी सरकार ने नेक काम किया है. हम चर्चा के लिए खुले हुए हैं किसानों का कार्यक्रम चल रहा है, अगर बातचीत का कोई प्रस्ताव भेजेंगे तो करेंगे. हमारी इच्छा है कि किसान क़ानून की हर धारा पर चर्चा करें।


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि किसानों के प्रदर्शन के नाम पर हम सियासत नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुझे किसानों से नहीं मिलने दिया गया. दिल्ली के सीएम ने नए कृषि कानूनों पर सवाल उठाते हुए कहा कि इसके आने से अनाज का दाम बढ़ जाएगा. उन्होंने कहा कि परिवार में एक बेटा किसान बना और दूसरा जवान. उन्होंने कहा कि सवाल उठाने वाले अपने बच्चों को बॉर्डर पर भेजें।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube