• nationbuzz3

आजमगढ़ का नाम बदलने पर अखिलेश बोले- जब तक तख्ती सूखेगी आ जाएगी सपा सरकार


यूपी। चुनावी साल में सभी सियासी दलों में आरोप-प्रत्यारोप के साथ ही क्रेडिट लेने की होड़ लगी हुई है. इसी क्रम में सूबे की योगी सरकार पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक बार फिर निशाना साधा. आजमगढ़ जिले का नाम बदलने पर अखिलेश ने कहा कि सपा सरकार आएगी तो फिर से नाम बदला जाएगा. जब तक ये तख्ती पर नया नाम लिखवाएंगे, वह सूखेगा नहीं और सरकार बदल जाएगी. उन्होंने कहा कि भाजपा ने यूपी को बर्बाद कर दिया है. ये गरीब की सरकार नहीं है. सोचिए आप यह सरकार समाजवादी पार्टी की सरकार से 5 साल पीछे चल रही है. जो काम समाजवादी 5 साल पहले करके छोड़ चुके हैं, वह भाजपा सरकार आज भी कर रही है. जो कोरोना काल में आजमगढ़ को ऑक्सीजन का प्लांट न दे सके वह उत्तर प्रदेश को विकास क्या देंगे?


अखिलेश ने कहा कि कोरोना काल में मजदूरोंको लाखों की मदद सपा ने दी. वहीं समाजवादी सरकार में बनाये एक्सप्रेस वे का उद्घाटन कर रहे है, एक्सप्रेस वे की क्विलटी से समझौता किया गया है. उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि रबड़ मिक्स विटामिन से एक्सप्रेस वे बनाया गया है, जिसके कारण एक्सप्रेस वे की क्वालिटी गिरी है. हम लोगों को अनुमति नही दी है इसलिए 16 नवंबर को सांकेतिक रूप से फूल चढ़ाकर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करेंगे. एक्सप्रेस वे आधा अधूरा है फिर भी इसकी शुरुआत के लिए हम पूर्वांचल के लोगो को बधाई देते है. हम वादा करते है कि सपा सरकार आने पर एक्सप्रेस वे के किनारे मंडिया बनायी जायेगी।


सपा प्रमुख ने कहा कि ऐसा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे बनाया है कि अगर रफ्तार बढ़ा देंगे तो आपके शरीर में दर्द हो जाएगा. हमारी पार्टी के गाजीपुर के सभी वरिष्ठ नेता जिलाधिकारी से मिलने गए और अभी तक वहां के प्रशासन ने हमें परमिशन नहीं दी. मुझे लगता था कि शायद परमिशन दे देंगे, हम भी सपा सरकार में बने समाजवादी एक्सप्रेस वे पर चल सके. इस मौके पर भारतीय किसान सेना, पॉलिटिकल जस्टिस पार्टी, अखिल भारतीय नवनिर्माण पार्टी और लेबर एस पार्टी का सपा में विलय हुआ है।