• nationbuzz3

UP: अखिलेश यादव ने लगाया EVM चोरी, धांधली का आरोप; Exit Polls को भी साजिश बताया


यूपी। यूपी विधानसभा चुनाव की सभी सीटों का रिजल्ट 10 मार्च को आना है, जिनसे पहले सभी एजेंसियों ने अपने-अपने एग्जिट पोल जारी कर दिए हैं। एग्जिट पोल के मुताबिक यूपी में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है। दूसरी बड़ी पार्टी सपा बनती दिख रही है।


वहीं, नतीजों से ठीक दो दिन पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग की मंशा पर बड़े सवाल उठाए हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि मतगणना में धांधली करने की कोशिश की जा रही है। ईवीएम चोरी करने की साजिश हो रही है।


आगे उन्होंने कहा कि लोकतंत्र बचाने का यह आखिरी चुनाव है। अपने गठबंधन के सभी प्रत्याशियों और समर्थकों को सतर्क रहने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि सभी उम्मीदवार कैमरों के साथ तैनात रहे। साथ ही वाराणसी के डीएम पर गंभार आरोप लगाया है।


आखिरी चुनाव है, लड़नी होगी आजादी जैसी लड़ाई'

एक सवाल के जवाब में अखिलेश यादव ने कहा, ''यह लोकतंत्र की आखिरी चुनाव है। इसके बाद तो जिस तरह आजादी के लिए लड़ाई लड़ी गई थी, उसी तरह आपको और हमें क्रांति करनी पड़ेगी। मैं तो अपने नौजवानों से अपील करूंगा कि जहां किसान इतने साल बैठे रहे तब सरकार झुकी, कम से कम तीन दिन लोकतंत्र के प्रहरी बनकर ईवीएम बचाएं।''


अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि सपा गठबंधन कम से कम 300 सीटें जीतने जा रहा है। सभी एग्जिट पोल गलत साबित होंगे। सूबे में गठबंधन की सरकार बनेगी।