• nationbuzz3

सत्ता का दुरुपयोग: अखिलेश यादव बोले- पंचायत चुनाव में करारी शिकस्त से बौखलाई भाजपा


यूपी। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि पंचायत चुनाव में करारी शिकस्त खाने के बाद भाजपा बौखलाई हुई है। वह सत्ता का दुरुपयोग कर रही है और संख्या बल न होने के बावजूद अपने अध्यक्ष बनाने के लिए सरकारी तंत्र के जरिए सदस्यों को धमका रही है।


उन्होंने कहा कि औरैया, मैनपुरी, फिरोजाबाद, एटा, हापुड़, सिद्धार्थनगर, रामपुर, गोरखपुर, फर्रुखाबाद सहित विभिन्न जिलों में भाजपा ने सपा सदस्यों और उनके परिजनों को परेशान करना शुरू कर दिया है। पार्टी प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस महानिदेशक को इसकी जानकारी दी है। खजनी के भाजपा विधायक पर गोरखपुर में क्षेत्र पंचायत सदस्य के पुत्र का अपहरण किए जाने का आरोप लगे हैं। यहां भाजपा विधायक की बहू ब्लॉक प्रमुख का चुनाव लड़ रही हैं। इसी तरह रामपुर सहित अन्य जिलों में महिला जिला पंचायत सदस्यों के पति के खिलाफ कार्रवाई की गई है। उन्होंने चेतावनी दी कि भाजपा के इस उत्पीड़न का हिसाब लिया जाएगा। आगामी चुनाव में जनता मुंहतोड़ जवाब देगी। मनमानी करने वाले अफसरों को बख्शा नहीं जाएगा।


उन्नाव में पुलिसकर्मियों के निलंबन को बताया गलत

सपा अध्यक्ष ने उन्नाव में पुलिसकर्मियों के निलंबन को गलत बताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भाजपा सरकार रक्षात्मक उपकरण उपलब्ध न करा पाने की अपनी गलती माने और दोनों पुलिसकर्मियों को बहाल करें।


कार्यकारिणी सदस्य

लखनऊ। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की अनुमति व प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की संस्तुति पर शुक्रवार को विभिन्न जिलों से कई लोगों को पदाधिकारी बनाया गया है। मिर्जापुर के धीरेंद्र सिंह को समाजवादी युवजन सभा की राज्य कार्यकारिणी में प्रदेश सचिव और अलीगढ़ के यशवीर सिंह चौधरी व वाराणसी के मोहम्मद रिजवान खान को प्रदेश सदस्य नामित किया गया है।