• Nationbuzz News Editor

यूपी बोर्ड परीक्षाओं के बाद उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य शुरू डीएम, एसएसपी ने लिया जायज़ा


बदायूं। जिले में यूपी बोर्ड परीक्षाओं के बाद सोमवार से उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य शुरू हो गया जिले में बनाए गए सभी पांच केंद्रों पर उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई। सुबह 10 बजे से सभी मूल्यांकन केंद्रों पर परीक्षकों के पहुंचने के साथ कॉपियों के जांचने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।


पहले ही दिन डीएम कुमार प्रशांत एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने राजकीय इंटर कॉलेज पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया यहां पर स्थित कोठार में कॉपियों की व्यवस्था व कोठार प्रभारी से जानकारी ली केंद्र व पहुंचे। परीक्षकों से ही जानकारी लेने के साथ ही व्यवस्थाओं के बारे में राय जानी केंद्र व्यवस्थापक सीबी कुमार को सभी व्यवस्थाओं को पुख्ता रखने के लिए भी निर्देशित किया गया। डीएम कुमार प्रशांत ने कहा परीक्षकों को कॉपी जांचने के दौरान किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए।


ऐसे में स्वच्छ पेयजल सफाई व्यवस्था व नाश्ते संबंधी सभी व्यवस्थाओं को केंद्र व्यवस्थापक को पूरा करना होगा। उन्होंने कहा केंद्र पर कोई भी परीक्षक मोबाइल का प्रयोग नहीं करेगा। साथ ही कोई भी बाहरी व्यक्ति केंद्र में प्रवेश ना करें इसकी जिम्मेदारी केंद्र रहेगी।