• nationbuzz3

विधानसभा चुनाव, दूसरे चरण का मतदान खत्म, बदायूं में 5 बजे तक 56.41 फीसदी हुई वोटिंग


यूपी । बदायूं में शहर की तुलना में गांव में मतदान का प्रतिशत ज़्यादा शहरी क्षेत्र के साथ ही ग्रामीण इलाकों में मतदान को लेकर मतदाताओं में जोरदार उत्साह देखा गया। सोमवार सुबह से लेकर शाम पांच बजे तक ज्यादातर बूथों पर वोटरों की कतार लगी रही। सहसवान, दातागंज, बिसौली, बिल्सी व सदर विधानसभा में मतदाताओं ने सक्रिय रूप बड़ी तादाद में मतदान किया। बदायूं जिले में सोमवार को केंद्रीय सहकारिता राज्यमंत्री बीएल वमार् ने उझानी के मतदान केंद्र पर अपने परिजनों संग वोट डाला।


इस दौरान केंद्रीय मंत्री बीएल वमार् ने दूसरे चरण के सभी जिलों में हुए मतदान में आम जनता की बड़ी भागीदारी को लोकतंत्र की जीत बताया है। उन्होंने बदायूं जिले के सभी मतदाताओं का मतदान में सक्रिय रूप से भागीदारी करने के लिए उनका आभार जताया। इस दौरान उझानी समेत बदायूं जिले के सभी मतदान केंद्रों पर केंद्रीय पुलिस बलों के अलावा बड़ी संख्या में पीएसी व पुलिस के जवान सुरक्षा व्यवस्था संभालने में लगे रहे।


इसके साथ ही, फेसबुक पर कुछ लोगों ने मतदान के बाद वीवीपैट की फोटो शेयर की है जिसमें राजनीतिक दलों के चुनाव चिह्न की पचीर् स्पष्ट रूप से दिख रही है। मतदान केंद्रों पर प्रतिबंध होने के बावजूद लोग मोबाइल मतदान केंद्रों पर ले गए और फोटो खींचने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल कर रहे हैं। सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वीवीपैट की यह फोटो वायरल हो रही है।