• nationbuzz3

बदायूं में डीएम ने अनाथ बच्चों के साथ खेली होली, बांटे खिलौने और मिठाइयाँ


यूपी बदायूं। डीएम ने अनाथ और बेसहारा बच्चो के बीच पहुंचकर उनके साथ गुलाल से होली खेली और उन्हें विभिन्न प्रकार के खेल-खिलौने एवं मिठाइयां वितरित की, जिससे बच्चों में उत्साह का माहौल रहा। बच्चों तथा स्टाफ ने डीएम के रंग-गुलाल लगाकर एक-दूसरे को होली की शुभकामनाएं दी। डीएम ने यहां पहंुचकर काफी प्रसन्नता व्यक्त की।


रविवार को जिलाधिकारी दीपा रंजन ने अपने सास-ससुर के साथ नेकपुर स्थित विशेषज्ञ दत्तक ग्रहण अभिकरण एवं मौहल्ला कृष्णापुरी स्थित बाल गृह शिशु पहुंचकर बेसहारा बच्चों को अपनेपन का एहसास कराया। बच्चों को प्यार-दुलार किया। विशेषज्ञ दत्तक ग्रहण अभिकरण में लगभग डेढ़ साल से छोटे 09 नवजात बच्चे हैं और बाल गृह शिशु में लगभग 06 से 10 साल तक के 19 बच्चे हैं। दोनों केन्द्रों के संचालक अनुप कुमार सक्सेना ने डीएम को अवगत कराया कि दो नवजात बच्चे मेरठ और बिजनौर से आएं, जिसमें मेरठ की एक बच्ची की माँ ने अस्पताल में बेटी पैदा होने पर वहीं छोड़ दिया और जनपद बिजनौर में एक बच्चा नदी किनारे झाड़ियों में थैला में मिला, जो चाइल्ड लाइन के माध्यम से उन्हें प्राप्त हुए हैं। डीएम ने संचालक द्वारा किए जा रहे इस नेक काम की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस कार्य में उन्हें किसी भी प्रकार की आवश्यकता होगी, तो सभी प्रकार का सहयोग प्रदान किया जाएगा।


डीएम ने कहा कि जब पूरा देश त्योहार मना रहा होता है तो यहां रहने वाले बच्चों को भी उसी खुशी का एहसास कराना जरूरी है। उन्हें लगना चाहिए कि अभिभावक के रूप में हम सब उनके साथ हैं। जिससे यह बच्चे कभी अपने आप को असहाय और अकेला न समझे। समय-समय पर इनके साथ हम सभी को अपनी खुशियां और अपने वक्त को इनके साथ बिताना चाहिए। इस अवसर पर बाल गृह शिशु के अधीक्षक अतुल कुमार तथा विशेषज्ञ दत्तक ग्रहण अभिकरण की प्रबंधिका प्रियंका जौहरी अन्य स्टाफ के साथ मौजूद रहीं।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube
© Copyright ® All rights reserved Nation Buzz 2017 - 2020