• Nationbuzz News Editor

जिले में 23 संक्रमित, शहर में दस नए केस निकलने पर हॉटस्पॉट, फिर भी खूब लोगों की आवाजाही ट्रैफिक


बदायूं। कोरोना संक्रमित बढ़ने से शहर में हॉटस्पाट क्षेत्र भी बढ़ गए हैं। इससे शहर में अनलॉक-1 में भी अघोषित लॉकडाउन जैसे स्थिति बन गई है। गुरुवार को खंडसारी मुहल्ले के हॉटस्पॉट बनने से मुख्य बाजार भी बंद हो गया है। इसके चलते सुबह के समय खुले बाजार के कुछ हिस्से को भी पुलिस ने दिन में बंद करा दिया। इससे खरीदारी को निकले लोगों को काफी परेशानी हुई। जगह जगह बैरीकेडिंग कर सील क्षेत्रों में आवाजाही को प्रतिबंधित किया है।


जिले में बुधवार शाम आई रिपोर्ट में 23 कोरोना संक्रमित मिले, जिसमें से 10 संक्रमित शहर के विभिन्न मुहल्लों के रहे। इसकी जानकारी होते ही लोग हॉटस्पाट क्षेत्रों की जानकारी को उत्सुक रहे। शहर के मुख्य बाजार का मुहल्ला खंडसारी में भी संक्रमित मिले। इस पर इस क्षेत्र को बैरीकेडिंग कराकर सील किया गया। इससे गुरुवार को गांधी ग्राउंड चौराहे पर बैरिकेटिग लगाकर वाहनों का प्रवेश बंद किया गया। छह सड़का से घंटाघर, चूना मंडी से लेकर सराफा बाजार में भी ताले लटके रहे। नेहरु चौक पर दुकान खोले किराना व्यापारियों को पुलिस दुकानें बंद कराकर वापस भेजा। गोपी चौक पर तख्त से रास्ते को पूरी तरह से बंद किया और जागरूक करते पोस्टर टांगे गए। बीच-बीच में कुछ दुकानदारों ने आधा शटर खोलकर सामान बेचने की कोशिश की। लेकिन, पुलिस ने सभी दुकानें बंद करा दी। फिर भी खूब लोगों की आवाजाही ट्रैफिक हर तरफ मोटर साइकल ऑटो, टिर्री अभी लोग इस बीमारी को हलके में ले रहे है गंभीरता से नहीं ले रहे।


जिन मुहल्लों में संक्रमित मिले हैं। उन्हें हॉटस्पाट घोषित कर सुरक्षा बढ़ाई गई है। ऐसे क्षेत्रों में जरूरी सामान की होम डिलीवरी कराई जाएगी। किसी को कोई दिक्कत नहीं होने दी जाएगी।


कुमार प्रशांत, जिलाधिकारी बदायूं