• Nationbuzz News Editor

बदायूं में पूर्व विधायक की कोठी पर प्रशासन की जेसीबी गरजी, कब्रिस्तान की जगह पर बनी थी अवैध कोठी


बदायूं। शहर के मोहल्ला जवाहरपुरी स्थित पांच बार के विधायक रामसेवक सिंह पटेल की कोठी पर प्रशासन ने जसीबी रख दी। मंगलवार सुबह दातागंज व इंदिराचौक का रास्ता सील कर सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार, सीओ सिटी विनय द्विवेदी ने पांच जेसीबी से कोठी को तोड़ना शुरू कर दिया। विरोध से निपटने के लिए पांच थानों का पुलिस बल संग पीएसी तैनात की गई। सुबह शुरू हुई कार्रवाई के दौरान एडीएम वित्त नरेंद्र बहादुर सिंह व एसपी सिटी भी मौजूद रहे।


जिला प्रशासन ने करीब दस महीने पहले ही पूर्व विधायक की कोठी को अवैध घोषित कर दिया था और कब्रिस्तान की जमीन पर कोठी बनी घोषित कर तोड़ने के आदेश कर दिए थे। सिटी मजिस्ट्रेट और डीएम के न्यायालय ने पांच बार के पूर्व विधायक की अपील को खारिज कर दिया था। अपील खारिज होने के बाद आधी कोठी पूर्व विधायक ने तोड़ी थी, फिर कोठी को तोड़ना बंद कर दिया। पूर्व विधायक रामसेवक सिंह पटेल ने इस बीच कमिश्नर बरेली के यहां अपील की थी, जिसको बीते दिनों कमिश्नर ने भी खारिज कर दिया है। इसके बाद जिला प्रशासन ने पूर्व विधायक को नोटिस जारी किया था, जिसमें जल्द तोड़ने को कहा था। मगर पूर्व विधायक ने बिल्डिंग को तोड़ा नहीं है।


डीएम न्यायालय से पहले ही अपील खारिज कर दी थी, पूर्व विधायक ने कमिश्नरी में अपील की थी, वहां से भी खारिज हो गई है। पूर्व विधायक को निश्चित समय दिया गया था, समय खत्म होने के बाद कोठी के उस हिस्से को तोड़ा जा रहा है जो कब्रिस्तान की जमीन पर थी। पुलिस बल तैनात है, कहीं कोई विरोध नहीं है।

अमित कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube