साप्ताहिक बंदी में मोहर्रम के मद्देनजर सुरक्षाकर्मी रहे तैनात, अफसरों की रही कड़ी नज़र


बदायूं। शासन के निर्देशानुसार कोविड-19 दृष्टिगत सप्ताह में प्रत्येक शनिवार एवं रविवार का लॉकडाउन का कड़ाई से पालन किया जाए। कोविड-19 महामारी से बचने के लिए एक ही उपाय है कि सोशल डिस्टेंसिंग और अनावश्यक लोग अपने घरों से बाहर न निकलें सैनिटाइजर एवं मास्क का प्रयोग करें। मोहर्रम को दृष्टिगत कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखें। शहर को साफ एवं स्वच्छ बनाने में सभी लोग सहयोग करें।


रविवार को बरेली मण्डल के डीईजी राजेश कुमार पाण्डेय, जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने शहर में घूमकर मोहर्रम दृष्टिगत कानून एवं शांति व्यवस्था का जायजा लिया। डीआईजी ने कहा कि जनपद में कानून एवं शांति व्यवस्था चाक-चैबंद रखी जाए। यदि कोई भी व्यक्ति खुराफात करने की कोशिश करें, तो उससे कड़ाई से निपटा जाए। अशांति फैलाने वाले लोगों पर तत्काल कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए। ड्रोन कैमरे से लगातार निगरानी होती रहे। उन्होंने शहर को साफ सुथरा एवं सुन्दर बनाने के लिए कहा कि सड़कों पर अवैध अतिक्रमण हटाया जाए जिससे पर्याप्त जगह हो सके।


जिलाधिकारी ने अवगत कराया कि शहर के विभिन्न चैराहों का सौंदर्यीकरण कराया जा रहा है। शहर में कहीं पर भी सड़क या नाले पर अवैध अतिक्रमण है उसे चिन्हित कर कार्रवाई करके हटवाया जा रहा है। चैराहों पर डिवाइडर एवं ट्रैफिक लाइटें लगवाने की भी व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने नगर मजिस्ट्रेट अमित कुमार को निर्देश दिए कि नाले नाली सड़क पर चिन्हित किए गए अतिक्रमण को जल्द से जल्द हटवाएं। शहर में जहां भी कूड़ेदान की आवश्यकता हो वहां पर रखवाएं जाएं, और साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। पनवड़िया विद्युत घर के पास काफी दिनों से पानी निकास के लिए टूटी पड़ी पुलिया का निर्माण नहीं हो रहा है। डीएम ने मौके का निरीक्षण कर देखा कि निर्माण नहीं हो रहा है तो उन्होंने अधिशासी अभियंता नगर पालिका एवं विद्युत के कड़ी फटकार लगाते हुए निर्देश दिए कि दोनों विभाग आपस में संबंध समन्वय बनाकर जल्द से जल्द पुलिया का निर्माण कराएं। उन्होंने कहा कि काफी समय हो गया निर्माण नहीं शुरू हुआ जिसके कारण लोगों को आने-जाने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।