• nationbuzz3

लॉकडाउन की मार झेल रही जनता से बदायूं नगर पालिका ने की घरों में लगे वाटर मीटर से वसूली की तैयारी


यूपी बदायूं। शहर में लॉकडाउन की मार झेल रही गरीव जनता से बदायूं नगर पालिका घरों में लगे वाटर मीटर से वसूली की तैयारी अमृत योजना में नगर पालिका ने 17 हजार पानी की टंकी के कनेक्शन किए। सभी के यहां अभियान चलाकर वाटर मीटर लगाए। लेकिन, एक वर्ष बीत चुका है। अभी तक किसी भी उपभोक्ता के पास इसका बिल नहीं पहुंचा। इससे सभी लोग एक साथ वसूली होने की बात को लेकर चिंतित हैं। हालांकि नगर पालिका के जिम्मेदार लोगों को चिंतित नहीं होने का दावा कर रहे हैं। इसी के लिए पालिका के जलकल विभाग ने अभियान चलाकर घर-घर पानी के मीटर लगवाए, ताकि मीटर रीडिग के हिसाब से बिल वसूला जा सके। योजना थी कि हर महीने या फिर तिमाही पर मीटर चेक करने के बाद बिल वसूला जाए। इससे उपभोक्ताओं को भी दिक्कत नहीं होती।


शहर के लोगों का कहना है वैसे ही पहले से लॉकडाउन की मार क्या कम पड़ी है जो अब नगर पालिका शहर की गरीव जनता पर यह भार डालना अभी आवश्यक है। इसको लेकर इससे सभी एक साथ वसूली को लेकर चिंतित हैं।


शहर में कुल वार्ड : 29


पानी की सप्लाई प्रति व्यक्ति : 135 लीटर


शहर में कुल कनेक्शनधारी : 21 हजार


शहर में कुल लगाए गए मीटर : 17 हजार


शहर में पानी की बर्बादी रोकने को टंकी के कनेक्शनधारकों के यहां मीटर लगाए हैं। इससे उनसे टैक्स वसूला जाएगा। लापरवाही किस स्तर पर हो रही है। इसकी जांच करानी होगी। फिलहाल शहरवासी किसी तरह की शंका न रखें।


अमित कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube