• nationbuzz3

पंचायत चुनाव 1037 ग्राम पंचायतों पर प्रत्याशी चुनाव लड़ने को तैयार, अधिसूचना का इंतजार


यूपी बदायूं। चुनावी बिगुल तो अधिसूचना जारी होने के बाद बजेगा लेकिन डंका चुनाव लड़ने वालों ने आरक्षण आने के बाद बजा दिया है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिये आरक्षण आ गया है अब अधिसूचना जारी होने का इंतजार है। मगर आरक्षण आते ही गांव-गांव प्रधानी से लेकर वार्ड सभासद और ब्लाक प्रमुखी तक चुनावी तैयारी शुरू कर दी है। जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 1,037 ग्राम पंचायतों पर किया जायेगा। इसके लिये शासन से आरक्षण जारी हो गया है अभी ग्राम ब्लाक बार ग्राम पंचायतों का आरक्षण जारी हुआ है, अब गांव-गांव आरक्षण की सूचियां 19 फरवरी के बाद जारी की जायेंगी।


19 फरवरी के बाद सूचियां गांव-गांव की ब्लाक पर चस्पा की जायेंगी और ब्लाक प्रमुख तथा जिला पंचायत सदस्य के लिये सूचियां जिला स्तर पर चस्पा की जायेंगी। अभी जिला पंचायत सदस्य व बीडीसी सदस्य, वार्ड सदस्य के लिये आरक्षण आने का इंतजार है। यह आरक्षण भी सोमवार को डीपीआरओ सहित अधिकारियों का लखनऊ में प्रशिक्षण के बाद आयेगी।


मगर जिला पंचायत अध्यक्ष, ग्राम पंचायत और ब्लाक प्रमुख का आरक्षण आने के बाद चुनावी डंका बज गया है। गांव-गांव आरक्षण आने के बाद अगले ही दिन शनिवार को चुनावी चर्चा शुरू हो गई। गांव-गांव चुनावी महौल गर्म दिखा। ग्राम प्रधान से लेकर ब्लाक प्रमुख तक चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। प्रधानी लड़ने वाले प्रत्याशियों का काफी समय से इंतजार था और चुनाव को लेकर असमंजस में थे। मगर आरक्षण जारी होने के बाद रास्ता साफ कर दिया है कि अब त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव जल्द ही कराया जाएगा।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube
© Copyright ® All rights reserved Nation Buzz 2017 - 2020