• nationbuzz3

बदायूं में पेट्रोल 100, डीजल 92 पार हुआ, महंगाई के बोझ तले दबते जा रहे हैं लोग


बदायूं। पेट्रोल, डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है। बुधवार का पेट्रोल का दाम 100 रुपये के पार हो गया। डीजल भी 92 रुपये प्रति लीटर के ऊपर पहुंच गया है। लगातार बढ़ती डीजल, पेट्रोल की कीमतों की वजह हर कोई परेशान हो रहा है। ट्रांसपोर्टर और प्राइवेट बसों स्वामी भी अब भाड़ा, किराये बढ़ाने की तैयारी कर रहे हैं, हालांकि परिवहन निगम की ओर से अभी तक किराया बढ़ाने को लेकर कोई खबर नहीं है।


पेट्रोलियम कंपनियां डीजल, पेट्रोल के भाव बढ़ाकर जनता को महंगाई के बोझ में दबाने का काम कर रही है। बदायूं में एक बार फिर से पेट्रोल 100 रुपये का भाव पार गया है। हालांकि पॉवर पेट्रोल की बात करें तो 23 मार्च को ही 100 रुपये का भाव पार कर गया था। बुधवार को 80 पैसे की बढ़ोत्तरी के बाद सादा पेट्रोल 99.91 पैसे से 100.71 पैसे प्रति लीटर पहुंच गया। डीजल के भाव की बात करें तो 92.26 पैसे प्रति लीटर पहुंच गया है।


इधर पेट्रोल पंप संचालकों का कहना है कि अभी और पेट्रोल, डीजल के मूल्यों में वृद्धि के आसार हैं। इधर लोगों का कहना है कि लगातार पेट्रोल, डीजल के मूल्यों में वृद्धि से महंगाई के बोझ में दबते जा रहे हैं। डीजल की कीमतें बढ़ने से सबसे ज्यादा किसान परेशान हैं।


उसावां के गांव गूराबरैला के किसान रामबाबू यादव ने कहा कि डीजल के भाव बढ़ने से खेती पर खर्च होने वाली लागत बढ़ जायेगी। इसका असर हाल में ही गेहूं थ्रेसिंग की सीजन में देखने को मिलेगा।


आरके ट्रैव्लर्स के डायरेक्टर प्रताप कटियार ने बताया कि अगर इसी तरह पेट्रोल, डीजल के मूल्यों में वृद्धि होती रही तो किराया बढ़ाना लाजिमी है, फिलहाल अभी तक तो पुराने रेट पर ही वाहनों का संचालन करा रहे हैं।