• Nationbuzz News Editor

कोरोना वायरस जैसी महामारी को लेकर सख्ती, बदायूं की सीमाएं सील, आरबीएसके की टीम तैनात


बदायूं। जिले की जनता कर्फ्यू ख़त्म है मगर कोरोना वायरस जैसी महामारी को लेकर सख्ती बढ़ा दी गई है और सीमाओं को सीलकर सत्यापन शुरू करा दिया है।

जिससे जिले में आने वाले लोगों से पहले ही सचेत किया जा सके। इसके लिए जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग की टीमों को लगा दिया गया है।सोमवार को डीएम कुमार प्रशांत, एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने जिले में दस जगह सीमा सील कर अफसरों को तैनात कर दिया।

प्रत्येक प्वाइंट पर एक-एक आबीएसके टीम, पुलिस टीम, मजिस्ट्रेट अफसर को लगाया है। यहां आने वाले लोगों को जिले में प्रवेश तभी दिया जा रहा है, जब तक लोगों की पूरी डिटेल नोट नहीं कर लेते तथा स्वास्थ्य विभाग की आरबीएसके टीम प्रथम चेकअप नहीं कर लेती। टीम को संदिग्ध लग रहा है तो जिला अस्पताल भेजा जा रहा है। वहीं टीम द्वारा सूचना भी प्रत्येक व्यक्ति की जिला प्रशासन को दी जा रही है।

बता दें कि जिले में कोरोना जैसी महामारी से बचाने के लिए टीमों को लगाया गया है और गंभीरता के साथ प्रयास किया जा रहा है। सीमाएं सील होने के बाद हड़कंप मच गया है।

यहां बने सील प्वाइंट

जिले में डीएम ने सीमाओं को सील कराया है। इसमें दस सील सीमा प्वाइंट बनाए हैं। इसमें जरीफनगर, कछला, कादरचौक, उसावां, दातागंज, बिनावर, ओरछी चौराहा, इस्लामनगर, कुवंरगांव, समरेर को सीमा सील प्वाइंट बनाया है।

डीएम की अपील अफवाहों से बचें

सोमवार को डीएम कुमार प्रशांत ने जिले की जनता से अपील की है कि आजकल अफवाहें ज्यादा फैली जा रही हैं। अफवाहों को फैला कर लोगों को रात में परेशान किया जा रहा है तथा तमाम तरह की बातें की जा रही हैं। लोग अफवाह फैला रहे हैं जिले में कर्फ्यू है, सोमवार को कोई कर्फ्यू नहीं रहा है। इसलिए न तो अफवाह फैलें न अफवाहों पर ध्यान दें।

जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है, सीमाओं से जो भी प्रवेश कर रहा है उसको लेकर आरबीएसके की टीमें लगा दी हैं। जिले में प्रवेश करने वाले लोगों का प्राथमिक चेकअप आबीएसके की टीम कर रही हैं। अगर कोई विदेश एवं दूसरे जिले व प्रदेश से आ रहा है उसकी जानकारी प्रशासन को दे रही हैं तथा स्वास्थ्य के अनुसार भर्ती किया जा रहा है।

कुमार प्रशांत, डीएम