• Nationbuzz News Editor

पुराना बस स्टैंड गद्दी चौक पर जेसीबी ने करदी दुकानें ज़मीदोज़ अतिक्रमणकारियों में हड़कंप


बदायूं। शहर में वर्षों पहले बनाई गई दुकानों पर प्रशासन ने आखिरकार जेसीबी चलवा ही दी। प्रशासन की जेसीबी चली तो अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया। बिना किसी विरोध के पुलिस फोर्स की चौकसी के बीच प्रशासन के अधिकारियों ने अतिक्रमण की गई जमीन पर बनी दुकानों का निर्माण तुड़वा दिया।


बुधवार की सुबह शहर के पुराना बस स्टैंड गद्दी चौक इंदिरा चौक मार्ग पर प्रशासन की जेसीबी चल गयी। यहां जब पांच थानों की फोर्स के साथ सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार व सीओ सिटी काफिले के साथ पहुंचे और निर्माण को जेसीबी से तुड़वाना शुरू कर दिया। यहां एक साइड पर नाला एवं सड़क की जमीन के साथ कब्रिस्तान की जमीन पर दुकानों का निर्माण कर रखा था। बरसों पुरानी बनी दुकानों का मामला सिटी मजिस्ट्रेट एवं डीएम के न्यायालय में गया। वहां से तोड़ने के आदेश कर दिए गए। नगर पालिका ने इसके बाद कई बार दुकानदारों को नोटिस दिए फिर भी दुकानदारों ने निर्माण को नहीं तोड़ा।


बीते दिन मंगलवार को प्रशासन ने जब मुनादी कराई तो दुकानदारों ने तोड़ना शुरू किया फिर भी थोड़ा बहुत ही अतिक्रमण तोड़ा। जिस पर प्रशासन ने पांच जेसीबी चलाकर मकान दुकान अन्य बिल्डिंग सहित करें 50 की संख्या में दुकान व मकान गिराये। प्रशासन ने इलाके को सील कर दिया। शहर के इंदिरा चौक इलाके से तथा कश्मीरी चौक इलाका जगदीश चौक सुभाष चौक राजीव चौक इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

दुकानें ज़मीदोज़, बक्फ की भूमि पर दुकानों को अपनी सम्पत्ति बताने वाले नजर नहीं आये, इन दुकानदारों का नेतृत्व करने वाले सपा नेता भी रहे भूमिगत


बक्फ की भूमि पर बने एक होटल से जेसीबी रही दूर, पांच-पांच फिट आगे से दुकानें तोड़ी गई, दुकानदारों ने पहले ही 24 घण्टे जुट कर खुद तोड़ ली थी दुकाने,इसलिय प्रशासन की कार्रवाई ढाई घण्टे में ही निपट गई।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube