• nationbuzz3

बदायूं एआरटीओ आफिस पर अफसरों का छापा, कार में चल रहा था दलाली का धंधा, 14 दबोचे


यूपी बदायूं। सिटी मजिस्टेट व सीओ सिटी की अगुवाई में मंगलवार दोपहर परिवहन विभाग के कार्यालय पर छापा मारा। कार्यालय के बाहर करीब 14 दलाल पकड़े गए और करीब पांच कार बरामद हुई। हैरानी की बात यह निकली कि परिवहन विभाग कार्यालय के बाहर कार में ही दलाली का धंधा चल रहा था। कार में लैपटॉप प्रिंटर आदि बरामद हुए हैं।


दलालों का अड्‌डा आसपास बनी दुकानें हैं, जिन्हें प्रशासन अब सील करने की तैयारी में है। एआरटीओ आफिस के आसपास काफी दिनों से दलालों का मजमा लगा रहता था। फोटोस्टेट की दुकान की आड़ में तमाम दलालों ने वहां अपने अड्‌डे बना लिए थे। बताया जाता है कि ड्राइविंग लाइसेंस से लेकर वाहन ट्रांसफर के आवेदन यहीं से होते थे और आवेदक को मोटी रकम खर्च करके यहीं से सारी सुविधाएं मिल जाती थीं। जबकि सीधे तौर पर अपने विभागीय काम कराने वाले लोग महज चक्कर लगाते रह जाते थे।

अब सवाल यह है की एआरटीओ आफिस के कर्मचारी जब बिना मलाई लिए बगैर काम करते ही नहीं है तब दलालों की मिलीभगत से कार्य होता है।


इसके अलावा कार्यालय के बाहर दलाल अपनी दुकानें बंद करके भाग गए। सीओ सिटी आलोक मिश्रा ने दुकानों में ताला डालकर उन्हें सील कराने को कहा है। इस छापामारी के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट बृजेश कुमार सिंह, इंस्पेक्टर सिविल लाइंस राजेश कुमार और इस्पेक्टर कोतवाली हरपाल सिंह बालियान भी मौजूद थे।


सीओ सिटी ने बताया कि सभी से थाने में पूछताछ चल रही है, जो भी दोषी निकलेगा, उस पर एफआईआर लिखाई जाएगी।