• nationbuzz3

बदायूं में अंडरग्राउंड केबल से शिक्षक की मौत पर पॉवर कारपोरेशन के खिलाफ मुकदमा दर्ज


यूपी बदायूं। विज्ञानानंद रामनारायण वैदिक इंटर कालेज के गणित प्रवक्ता एचएन सिंह की करंट से मौत के मामले में तीसरे दिन आखिरकार पुलिस को पॉवर कारपोरेशन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करना पड़ा। दो दिन तक पुलिस इस विभाग की ढाल बनकर जांच का हवाला देती रही लेकिन मामला एसएसपी संकल्प शर्मा के संज्ञान में आया तो उन्होंने पुलिस को सीधे तौर पर मुकदमा दर्ज कर विवेचना का निर्देश दिया। इसके बाद पुलिस ने पीड़ित परिजनों को टहलाना बंद किया और मुकदमा कायम कर लिया।


सदर कोतवाली इलाके के मोहल्ला शेखपट्टी निवासी प्रवक्ता गुरुवार सुबह घर से टहलने निकले थे और पॉवर कारपोरेशन की लापरवाही का शिकार हो गये। अंडरग्राउंड केबल बॉक्स में फाल्ट था और लाइनमैन ओवरहेड लाइन से केबल बॉक्स को सप्लाई देकर चले गए। केबल हवा में झूल रहे थे। इसी की चपेट में आकर प्रवक्ता की मौत हो गयी।


इस हादसे ने परिवार वालों का खेवनहार छीनने के साथ ही उनके बच्चों के सिर से पिता का साया छीन लिया। समूचा शहर पॉवर कारपोरेशन के विरोध में खड़ा हो गया। जहां अंडरग्राउंड केबलिंग की खामियां उजागर हुईं, वहीं ओवरहेड लाइनों का मकड़जाल भी आम आदमी की जान से खिलवाड़ करता हुआ सामने आया। कुल मिलाकर पूरा पॉवर कारपोरेशन कठघरे में आ चुका है और जनमानस आक्रोशित है। सदर कोतवाल डीएस धामा ने बताया कि मुकदमा लिखा जा चुका है। जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।