• nationbuzz3

बदायूं शराब कांड लापरवाहों पर कार्रवाई आबकारी इंस्पेक्टर, थाना प्रभारी समेत चार निलंबित


यूपी बदायूं। प्रदेश के बदायूं में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत होने के बाद लापरवाहों पर कार्रवाई की शुरुआत हो गई। शहर में टिकटगंज के नाम से चल रहे देसी शराब केठेके में नकली क्यूआर कोड, ढक्कन और अवैध शराब आदि मिलने पर क्षेत्र आबकारी इंस्पेक्टर वाणी विनायक मिश्र को निलंबित कर दिया गया है। मूसाझाग थाना प्रभारी अमित कुमार समेत दरोगा व बीट सिपाही को भी एसएसपी ने निलंबित कर दिया।


क्यूआर कोड के आधार पर प्रशासन व पुलिस ने संयुक्त रूप से टिकटगंज देसी शराब के ठेके पर छापामारी की तो पता लगा कि ठेका पुरानी चुंगी इलाके में पहुंच चुका है। हाईवे से सटा होने के साथ ही अंग्रेजी शराब की बिक्री भी इसी भवन में हो रही थी। इतना ही नहीं नकली क्यूआर कोड समेत जहरीली शराब व सील ढक्कन भी यहां से बरामद हुए। आबकारी आयुक्त पी गुरु प्रसाद ने प्रशासन की इस रिपोर्ट के आधार पर क्षेत्र एक के आबकारी निरीक्षक वाणी विनायक मिश्र के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें प्रयागराज संबद्ध कर दिया।


एसएसपी बदायूं संकल्प शर्मा ने कराई विभागीय जांच में इंस्पेक्टर मूसाझाग अमित कुमार, हल्का दरोगा उपदेश कुमार व सिपाही अक्षय कुमार की प्रथम दृष्टया लापरवाही उजागर हुई है। एसएसपी ने भी शासनस्तर समेत चुनाव आयोग को रिपोर्ट भेजी और वहां से अनुमति मिलने के बाद तीनों को निलंबित कर दिया है।