• nationbuzz3

बदायूं सप्ताह में पांच दिन होगा कारोबार एक जून से सुबह सात से शाम सात बजे तक खुलेगा बाजार


यूपी बदायूं। कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी हुई, तो बंद आर्थिक गतिविधियों को शुरू करने के निर्देश जारी हुए हैं। जिले में एक जून से सभी बाजार सप्ताह में पांच दिन सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक खुलेंगे। रात्रिकालीन क‌र्फ्यू अभी जारी रहेगा। शनिवार और रविवार को बंदी रहेगी। इन दो दिन सफाई व सेनिटाइजेशन का अभियान चलेगा। 50 फीसद उपस्थिति के साथ सरकारी कार्यालयों में भी कामकाज शुरू हो जाएगा।


कोरोना की दूसरी लहर का प्रभाव काफी कम हो चुका है। नए संक्रमित मिलने की संख्या तेजी से घटी है। वहीं, स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़ी है। खतरा अभी बना हुआ है। लेकिन, सरकार ने कोविड गाइडलाइन के पालन व प्रतिबंधों के साथ सभी दुकानें और बाजार खोलने की अनुमति दे दी है। इसके विस्तृत निर्देश भी जारी किए हैं। छूट पाने वाले जिलों में बदायूं भी है। कोरोना क‌र्फ्यू में मेडिकल स्टोर, किराना और मदिरा की दुकानें खोलने की छूट तो मिली थी, लेकिन अन्य कारोबार नहीं हो पा रहे थे। व्यापारिक संगठन के पदाधिकारी मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर बाजार खोलने की मांग करते आ रहे थे। शासन के निर्देश पर डीएम दीपा रंजन ने भी एक जून से बाजार खोलने के निर्देश जारी किए हैं। कंटेनमेंट जोन के बाहर ही सहूलियतें मिलेंगी। धार्मिक स्थलों पर भी एक बार में पांच लोगों के जाने की अनुमति दे दी है। इससे अब मंगलवार से बाजारों में रौनक बढ़ जाएगी। इन्हें खोलने की मिली अनुमति


सभी बाजार खुलेंगे। अंडा, मीट, मछली की दुकानें स्वच्छता और सैनिटाइजेशन का ध्यान रखकर खोली जा सकेंगी। हाईवे किनारे ढाबे खुलेंगे। सब्जी मंडी पहले की तरह खुलती रहेगी। सरकारी और निजी निर्माण कार्य को मिली छूट। शादी समारोह में 25 अतिथि ही शामिल होंगे। ई-रिक्शा में तीन, चार पहिया वाहन में चार लोगों के जाने की छूट। परिहवन निगम की बसें निर्धारित सीट क्षमता के अनुसार ही चलेंगी। यह अभी बंद रहेंगे


कोचिग संस्थान, सिनेमा हाल, जिम, स्वीमिग पूल, शापिग मॉल अभी नहीं खुलेंगे। स्कूल, कालेजों में अभी शिक्षण कार्य नहीं होंगे। आनलाइन शिक्षण विभागीय अनुमति से होगा। रेस्टोरेंट से सिर्फ होम डिलीवरी की मिली छूट। वर्जन ::


एक जून से सुबह सात से शाम सात बजे तक बाजार खुलेंगे। शनिवार और रविवार दो दिन साप्ताहिक बंदी रहेगी, जिसमें सफाई और सैनिटाइजेशन होगा। कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराएंगे। उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।


दीपा रंजन, जिलाधिकारी