• nationbuzz3

दिसंबर की शुरूआत होते ही बड़ी ठंड मौसम ने बदली करवट, छाई कोहरे की चादर


बदायूं। जिले में दिसंबर की शुरूआत होने के बाद भी सुबह और शाम को ही कोहरा और सर्दी हो रही थी, लेकिन गुरुवार से मौसम ने करवट बदली। रात कोहरे की चादर से ढकी रही। सड़क पर आवागमन में परेशानी हुई। सर्दी होने से लोगों ने अलाव जलाकर राहत पाने की कोशिश की।


बुधवार शाम को ही कोहरे का असर दिखने लगा था, लेकिन रात में कोहरा बढ़ता गया। शुक्रवार सुबह का आलम यह था कि चारों तरफ कोहरे की चादर बिछी हुई थी। लग रहा था कि सूर्यदेव के दर्शन नहीं होंगे। सुबह तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रात से लेकर सुबह लगभग साढ़े दस बजे तक यात्रा के समय लोगों ने वाहनों की लाइट जलाई। तो चार पहिया वाहनों ने इंडीकेटर का भी प्रयोग किया। सर्दी बढ़ने और हल्की हवा चलने की वजह से लोग मुंह को पूरी तरह से ढककर ही गुजरे। हालांकि साढ़े नौ बजे मौसम साफ हो गया और चटख धूप निकल आई। इससे लोगों को बहुत राहत मिली। शाम को फिर कोहरे का असर दिखाई पड़ने लगा। मौसम के बदले हालात से इस बात के आसार बढ़ गए हैं कि कुछ दिन इसी तरह मौसम का मिजाज बना रहेगा।


जिला अस्पताल के डा.अमित वाष्र्णेय ने सांस और हृदय के मरीजों को सुझाव दिया है कि सुबह के वक्त घरों में ही टहलें या व्यायाम करें। बाहर टहलने जाना हो, तो हल्का दिन निकलने के बाद ही घर से बाहर निकले। रक्तचाप के मरीज नियमित रूप से अपना चेकअप कराते रहे। उन्होंने कहा कि पूरे कपड़े पहनकर ही बाहर निकलें।