• Nationbuzz News Editor

जिले में मात्र एक ब्लड बैंक जिला अस्पताल में है लेकिन जरूरत पर मरीजों को रक्त नहीं मिलता


यूपी बदायूं। जिले में एक मात्र ब्लड बैंक जिला अस्पताल में है। लेकिन, जरूरत के समय यहां पर मरीजों को रक्त नहीं मिल पा रहा है। यह स्थिति तब है जबकि प्रतिमाह कई लोग यहां पर रक्तदान करते हैं। वहीं, कुछ मरीजों ने ब्लड बैंक में रक्त के बदले सौदेबाजी होने की बात कही है। लगातार बढ़ रही ऐसी शिकायतों की अब गोपनीय जांच शुरू कराई गई है।


जिला अस्पताल स्थित ब्लड बैंक में पूर्व में भी कई बार खून का खेल पकड़ा जा चुका है। हर बार स्टाफ के ही कुछ कारिदों पर कार्रवाई भी हुई। लेकिन, कुछ समय बाद यहां पर फिर से स्थिति बिगड़ती है। इस बार भी ऐसा ही हुआ है। फिर से ब्लड बैंक की शिकायतें आना शुरू हुई है। सोथा मुहल्ला के गुड्डू अली ने बताया कि चार दिन पहले उनके एक रिश्तेदार को रक्त की जरूरत पड़ी। निजी नर्सिंग होम से इसकी प्रक्रिया पूरी कर जिला अस्पताल रक्त लेने पहुंचे। तो उनको उस ग्रुप का ब्लड देने से इन्कार कर दिया। बाद में एक कर्मचारी से बात की, तो उसने एक यूनिट ब्लड के पांच हजार रुपये मांगे। ऐसे ही दातागंज के पिटू गुप्ता अपने मरीज के लिए ब्लड लेने गए तो उनसे भी सौदेबाजी की गई।


वर्जन-----

एक व्यक्ति मेरे पास आया था। उसको ब्लड की जरूरत रक्त देने का आदेश मेरे स्तर से किया गया था। इसके बाद उसने कोई जानकारी नहीं दी। शिकायत है तो वह उनसे आकर मिले। सौदेबाजी करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।


डॉ. विजय बहादुर, सीएमएस जिला अस्पताल


वर्जन-----


ब्लड बैंक की कई शिकायतें मिल चुकी हैं। डीएम को पूरे मामले से अवगत कराते हुए कार्रवाई की जाएगी।

अमित कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube