• Nationbuzz News Editor

होली का पर्व आपसी भाईचारे से मनायें और स्थानीय निकाय व्यवस्थाएं रखें चाक चौबंद


बदायूं। जिले में होली का पर्व आपसी भाईचारे से मिलकर मनायें त्यौहार होली के पर्व पर स्थानीय निकाय सफाई, पेयजल आपूर्ति सहित अपनी सभी व्यवस्थाएं चाक-चैबंद रखे। अधिकारी, मजिस्ट्रेट निरंतर भ्रमणशील रहकर कानून एवं शान्ति व्यवस्था का जायजा लेते रहेंगे। वर्तमान परिस्थितियों तथा आगामी त्यौहारों को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने प्रत्येक दशा में जिले में कानून एवं शान्ति व्यवस्था कायम रखने की अपील की है कि कोई भी व्यक्ति शान्ति व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न करने का प्रयास करेगा तो उसके विरुद्ध कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।


सम्पूर्ण समाधान दिवस के बाद डीएम, एसएसपी ने सहसवान स्थित थाना परिसर में स्थानीय लोगों के साथ शांति समिति की बैठक करते हुए होली पर्व पर आपसी सौहार्द एवं भाईचारा बनाए रखने की अपील की है। डीएम ने कहा कि सहसवान के लोगों का आपसी भाईचारा देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि यहां शान्ति समिति की बैठकों की आवश्यकता ही नहीं है, लेकिन जिला प्रशासन का दायित्व है कि वह जनता के बीच जाकर आपसी सम्वाद स्थापित करे। उन्होंने मजिस्ट्रेट तथा पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए विवादित स्थलों पर अवश्य भ्रमण किया जाए और कोई भी छोटी घटना हो तो उसका समाधान कराया जाए, क्योंकि छोटे-छोटे विवादों को समय पर निस्तारित न करने से यही मामले बड़ा रूप धारण कर लेते हैं।


एसएसपी ने कहा कि सोशल मीडिया का सदुपयोग किया जाए तो एक वरादान है, अन्यथा यह एक दोधारी तलवार है। सभी का दायित्व है कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में अराजक तत्वों पर विशेष नज़र रखें। सभ्रान्त नागरिकों के विचार सुनने और जनपद में बिताए समय के पश्चात उन्होंने कहा कि मैं यहां का भाईचारा देखकर आश्वस्त हूँ कि सहसवान के नागरिकों की कथनी और करनी में कोई अन्तर नहीं है। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सहसवान लाल बहादुर, सीओ बिल्सी, चेयरमैन बाबर मियाँ सहित अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।