• nationbuzz3

बजट 2021: सीएम योगी बोले- देश के हर नागरिक को आर्थिक रूप से करेगा सशक्त


यूपी। लखनऊ. कोरोना काल के बाद पहले आम बजट को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश के समक्ष रखा. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्तमान आम बजट लोक कल्याणकारी, सर्वसमावेशी तथा 'आत्मनिर्भर भारत' की मंशा के अनुरूप बताया है. सोमवार को सीएम योगी ने ट्वीट कर कर कहा, वर्तमान आम बजट लोक कल्याणकारी, सर्वसमावेशी तथा 'आत्मनिर्भर भारत' की मंशा के अनुरूप है. बजट में किसान, मध्य वर्ग, गरीब, महिलाओं समेत प्रत्येक वर्ग का ख्याल रखा गया है. यह अर्थव्यवस्था को गति देने एवं देश के हर नागरिक को आर्थिक रूप से सशक्त करने का कार्य करेगा।


संसद में बजट प्रक्रिया के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ऐलान किया है कि अगर एम्पलॉयर कर्मचारी का पीएफ योगदान (PF Contribution) देर से जमा करता है, तो उन्हें पीएम के मामले में छूट का लाभ नहीं मिलेगा. इस दौरान वित्त मंत्री ने आम कर्मचारी को होने वाली परेशानियों का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा 'हमने पाया है कि कुछ नियोक्ता कर्मचारियों की सैलरी से ही प्रोविडेंट फंड और दूसरी सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के नाम पर राशी काटते हैं।


उधर, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर एक बार फिर तंज कसा. अखिलेश ने ट्वीट किया, "भाजपा सरकार से बस इतनी गुजारिश है कि वो इस बार बजट में देश की एकता, सामाजिक सौहार्द, किसान-मजदूर के सम्मान, महिला-युवा के मान और अभिव्यक्ति की आजादी की पुनर्स्थापना के लिए भी कुछ प्रावधान करे क्योंकि भाजपा की विघटनकारी नीतियों से ये सब बहुत खंडित हुआ है. देशहित मे जारी।


  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube
© Copyright ® All rights reserved Nation Buzz 2017 - 2020