• nationbuzz3

यूपी में आखिरी चरण का चुनाव प्रचार थमा: 613 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला


यूपी। आखिरी चरण के चुनाव के लिए प्रचार आज समाप्त हो गया। इस चरण में नौ जिलों की 54 सीटों पर सोमवार को वोट डाले जाएंगे। प्रचार के आखिरी दिन तमाम राजनैतिक दिग्गजों ने अपनी पूरी ताकत अंतिम चरण की सीटों पर लगाई। भाजपा, सपा, बसपा व कांग्रेस सभी ने अंतिम चरण वाले जिलों वाराणसी, गाजीपुर, चंदौली, जौनपुर, आजमगढ़, मऊ, मिर्जापुर, सोनभद्र और भदोही में अपने अपने प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगे।


प्रचार के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी ग्रामीण में जनसभा की और अपने प्रत्याशी के लिए वोट मांगे। अमित शाह जौनपुर में थे जहां उन्होंने अपने प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र, भदोही और आजमगढ़ में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाएं की। अखिलेश यादव जौनपुर, मिर्जापुर और आजमगढ़ में अपने व गठबंधन के प्रत्याशियों के लिए वोट मांगा। प्रियंका गांधी ने जौनपुर में रोड शो किया। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मऊ, चंदौली और जौनपुर में अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे।


613 उम्मीदवारों की किसमत का होगा फैसला, कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

अंतिम चरण में 2 करोड़ 5 लाख मतदाता 613 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। इस चरण में 12 हजार से अधिक मतदान केंद्र और 23 हजार से अधिक मतदेय स्थल बनाए गए हैं। 800 कंपनी अर्ध सैनिक बल इस चरण के लिए सुरक्षा मुहैया कराएंगी। इस चरण में प्रमुख नेताओं में मंत्री गिरीश यादव, नीलकंठ तिवारी, अनिल राजभर, रविंद्र जायसवाल, रमाशंकर पटेल, संगीता बलवंत, पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव, ओम प्रकाश सिंह, कैलाश चौरसिया, शैलेंद्र यादव ललई, जगदीश नारायण राय, सुरेंद्र पटेल, भाजपा से सपा में आए दारा सिंह चौहान, ओम प्रकाश राजभर जैसे कद्दावर चेहरे इस चरण में अपनी किसमत आजमा रहे हैं।