• Nationbuzz News Editor

घर की चाहरदीवारी के भीतर मनाएं सभी त्योहार, जल्द लौटेगी पटरी पर ज़िदगी, डीएम


बदायूं। बकरीद, रक्षाबंधन, स्वतंत्रता दिवस आदि आगामी पर्वाें को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने मंगलवार को इस्लामनगर के मौजिज लोगों के साथ शांति व्यवस्था की बैठक आयोजित की। डीएम ने कहा कि कुर्बानी, नमाज जलाभिषेक सहित अन्य त्योहारों के कार्यक्रमों को घर की चाहरदीवारी के भीतर ही परिवार के साथ शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मनाएं। स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें, सावधानी बरतें। मास्क व सैनिटाइज़र का प्रयोग करें। बरसात का समय है नालियों की साफ-सफाई कर लें, पानी न इकट्ठा होनें दें, जिससे मच्छर पनपने न पाएं। अच्छी बात है कि अभी तक इस्लामनगर में कोरोना वायरस का कोई संक्रमित मरीज नहीं है।


सभी कत्र्तव्य है कि कोरोना के बचाव हेतु बताए गए नियमों को पालन करें। पानी को साफ करके उबालकर, क्लोरीन की गोली डालकर पिएं। स्वास्थ्य एवं पुलिस विभाग का सहयोग करें। अधिकारी एवं कर्मचारी भी विशेष सावधानी बरतें। मास्क ज़रूर पहनें और समय-समय पर हाथों को सैनिटाइज़ करते रहें। शारीरिक दूरी का पालन करने, मास्क लगाने, स्वच्छता बरतने से ही हम सब कोरोना के संक्रमण को मात दे पाएंगे। पटरी पर जिंदगी जल्द लौटेगी, सब कुछ पहले की तरह बिलकुल सामान्य होगा। लेकिन अभी अहतियाद बरतने और सावधान रहने की ज़रूरत है।


एसएसपी ने कहा कि बदायूँ जिला सूफी-संतों का शहर है, यह अदब के लिए पहचाना जाता है। इसमें अमनों-अमान और भाईचारा कायम रहे। जनता प्रशासन का अभिन्न अंग है। जनपद में खुशहाली का माहौल कायम रखना सभी का दायित्व है। शांति कायम रखने में सभी सहयोग करें। सोशल मीडिया पर जहरीली व भ्रामक पोस्ट शेयर करने से बचें, लगातार इसकी माॅनिट्रिंग की जा रही है। कोई भी संदिग्ध गतिविधि करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा। जिले की गंगा-जमनी तहजीब को बरकरार रखें। मौजिज लोग एवं अभिभावक नई उम्र के युवाओं को भ्रमित न होने दें। खुराफात फैलाने वालों से सख्ती से निपटना प्रशासन को आता है। उन्होंने पुलिस निर्देश दिए कि अपने तैनाती स्थलों पर समय से पहुंचे चैकन्ने और भ्रमणशील रहे।


दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने थाना इस्लामनगर में निर्माणाधीन बिल्डिंग का निरीक्षण किया। कार्य की गति धीमी होने पर कार्यदायी संस्था को ज्यादा मजदूर लगाकर विल्डिंग का निर्माण कार्य पूरा कराने की चेतावनी दी है। उन्होंने निर्देश दिए कि 15 अगस्त से पूर्व निर्माणकार्य पूर्ण कराकर हस्तांत्रित करे , स्वतंत्रता दिवस पर इसका उद्घाटन किया जाएगा। इसके अलावा 30 सैय्या मैटरनिटी बिंग का भी निरीक्षण किया। यह भी हस्तांत्रित नहीं हो सका है। उन्होंने उपजिलाधिकारी को निर्देश दिए कि सीएमओ से बात करके इसको जल्द से जल्द चालू कराएं।