• nationbuzz3

अच्छे प्रत्याशी चुनिए किसी के भी दवाव ना आएं, वोट उसी को दे जो गांव का विकास करे, डीएम


यूपी बदायूं। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट दीपा रंजन ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा एवं अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए विकासखण्ड दहगवां के संवेदनशील/अति संवेदनशील गांव भवानीपुर खैरु, भवानीपुर खल्ली, सिंदौल, नदायल एवं डकारा पुख्ता में बैठक कर ग्रामीणों से शांतिपूर्वक, निष्पक्ष एवं निर्भीक चुनाव संपन्न कराने में सहयोग की अपील की है।

डीएम ने कहा कि शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराने की जिम्मेदारी प्रशासन के साथ-साथ जनता की भी है। आपका गांव है कुछ भी विवाद होगा तो लंबे समय तक आपको ही भुगतना पड़ेगा। जितना आप सहयोग करेंगे चुनाव सकारात्मक माहौल में आगे बढ़ेगा वह आपके लिए भी और हमारे लिए भी अच्छा रहेगा।


अच्छे प्रत्याशी चुनिए जिससे गांव का विकास हो। आज सरकार गांव को सीधे रूप से पैसा दे रही है। ऐसे प्रत्याशी को चुनिए जो गांव के लिए अच्छा सोचे तो गांव की तस्वीर बदलने में देर नहीं लगेगी। साड़ी, कपड़ा, दारु-शराब जैसे प्रलोभन काम में नहीं आएंगे। गांव में अच्छे स्कूल होंगे जहां से आपके बच्चे पढ़ कर आगे बढ़ेंगे वह काम में आएंगे। इसलिए ऐसे व्यक्ति कुछ नहीं है जो गांव में अच्छे-अच्छे कार्य कराएं स्कूल अस्पताल आंगनवाड़ी केंद्र सही कराएं जो गांव का विकास के बारे में सोचता हो वही आपको और आपके बच्चों को अच्छा भविष्य दे सकता है। मतभेद खत्म करें, वोट उसी को दें जो गांव के विकास के बारे में सोचता हो। शांति व्यवस्था व सौहार्द बनाकर रखिए। उन्होंने बुजुर्गों से अपील की है कि जिन लोगों के बीच में झगड़ा हो उनको बैठा कर समझाएं। पानी नाली सड़क को लेकर छोटे-छोटे विवाद हो जाते हैं, जो आगे जाकर बड़े हो जाते हैं। पहले यही विवाद लोग आपस में पंचायत करके सुलझा लिया करते थे लेकिन अब थाने पहुंच जाते हैं, विवादों को बढ़ने न दें। सभी लोग अच्छा कार्य करें और आगे बढ़े। अपना और अपने गांव का नाम रोशन करें। हम चाहते हैं कि यह गांव संवेदनशील गांव की सूची से हट जाए। इसलिए गांव में अच्छा माहौल कायम करें छोटे-मोटे झगड़ों को भुलाकर आपसी सौहार्द कायम करें।


एसएसपी ने कहा कि चुनाव एक लोकतांत्रिक प्रक्रिया है। यह अच्छा मौका होता है जब आप अपना जनप्रतिनिधि चुनते हैं। कुछ अराजक तत्व इसको खराब करने का प्रयास करते हैं जिसमें से कुछ प्रत्याशी दबंगई के आधार पर वोट लेने का प्रयास करते हैं। ऐसे संभावित प्रत्याशियों को एसएसपी ने चेतावनी देते हुए कहा कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया की पवित्रता को खराब ना करे। लोकतंत्र की मूलभूत भावना के आधार पर चुनाव साफ सुथरा और निर्भीक रूप से संपन्न हो। किसी भी प्रत्याशी ने डर या भय का माहौल अथवा प्रलोभन का प्रयास किया तो चुनाव तो बहुत दूर की बात है उसके खिलाफ इतनी कड़ी कार्रवाई की जाएगी कि यह चुनाव तो छोड़िए आगे भी वह किसी चुनाव में लड़ने के लायक नहीं रहेगा, इतने मुकदमे उस पर लगा दिए जाएंगे। उन्होंने अराजक तत्वों को चेतावनी देते हुए कहा कि किसी भी हालत में लोकतंत्रात्मक प्रक्रिया को बिगाड़ने की कोशिश ना की जाए। इस प्रकार का कोई व्यक्ति प्रयास करता है तो उसकी सूचना संबंधित थाने,एसएसपी के मोबाइल नंबर 9454400252 या 112 पर अवगत जरूर कराएं। तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। बिना मास्क लगाए हुए लोगों का चालान करना शुरू कर दिया गया है।

ग्रामीणों ने अधिकारियों से वादा किया कि वह गांव में शांति व्यवस्था कायम रखेंगे, अच्छे माहौल में चुनाव संपन्न कराने में सहयोग करेंगे किसी भी प्रकार की खुराफात नहीं होने देंगे।



अभिहित अधिकारी बने प्रभारी अधिकारी कंट्रोल रूम


जिला मजिस्ट्रेट दीपा रंजन अवगत कराया है कि त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 के अन्तर्गत प्रभारी अधिकारी कन्ट्रोल रूप में जिला बचत अधिकारी को नामित किया गया था। जिला बचत अधिकारी/सहायक निदेशक बचत आरके सिंह सोमवंशी 09 अप्रैल तक मेडीकल अवकाश पर है। इसलिए उनके स्थान पर अभिहित अधिकारी जिला खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्राधिकरण को प्रभारी अधिकारी कन्ट्रोल रूम नामित किया गया है।