• nationbuzz3

जिला अस्पताल में सिटी मजिस्ट्रेट ने औचक निरीक्षण किया डॉक्टर, कर्मचारी गैरहाजिर मिले


यूपी बदायूं। बुखार और डेंगू का कहर जारी है और जिला अस्पताल के हाल दिन प्रतिदिन बिगड़ते जा रहे है, अस्पताल में डॉक्टरों के नहीं बैठने की शिकायतें लगातार अधिकारियों के पास पहुंच रहीं थी। इसको ध्यान में रखते हुए बुधवार को सिटी मजिस्ट्रेट ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान सात डॉक्टर, कर्मचारी गैरहाजिर मिले, इनके एक दिन के वेतन काटने के निर्देश दिए हैं।


बुधवार को सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार ने डॉ. कप्तान सिंह के साथ बाह्य रोगी कक्ष और इमरजेंसी समेत वार्डों का हाल देखा। सिटी मजिस्ट्रेट ने दवाओं के बारे में जानकारी ली। साथ ही मौजूद मिले डॉक्टरों से मरीजों के बारे में भी पूछा। उन्होंने अपनी रिपोर्ट डीएम को सौंपी है।


जिले में बुधवार को 19 गांवों में शिविर लगाकर जबकि जिला अस्पताल व सीएचसी, पीएचसी में कुल 536 लोगों की जांच में 15 लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है। वहीं उझानी और म्याऊं में तीनों लोगों की डेंगू व बुखार से मौत हुई है।


बुधवार को जिले भर में हुई कुल 536 जांचों में जिन 15 लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है, उनमें दस बदायूं शहरी क्षेत्र के ही हैं। इसमें एएनएम ट्रेनिग सेंटर में दो, कृष्णापुरी में एक, नेकपुर में एक, पक्का बाग में एक, जिला पुरुष अस्पताल से एक, कोतवाली में एक, अल्फा खां सरायं में एक, जिला जेल में दो, इसके अलावा जगत के गांव पडौआ में एक, कादरचौक के ककोड़ा में दो, उझानी के बसोमा में एक और एक अन्य जिले का व्यक्ति शामिल है।