top of page
  • Mohd Zubair Qadri

जामा मस्जिद शम्सी केस में सुनवाई के लिए अब अगली तारीख 21 फरवरी तय की गई


बदायूं। सिविल जज सीनियर डिवीजन विजय कुमार गुप्ता पदोन्नति होकर दूसरे कोर्ट में पहुंच गए। इसके कारण बुधवार को जामा मस्जिद शम्सी के मुकदमे में सुनवाई नहीं हो सकी। न्यायालय की ओर से अगली सुनवाई के लिए 21 फरवरी की तारीख लगा दी गई है। पिछली तारीख पर हिंदू महासभा की ओर से जामा मस्जिद का निरीक्षण कराने को पत्र दिया गया था। इस पर इंतजामिया कमेटी की ओर से अभी कोई एतराज नहीं आया है। माना जा रहा है कि अगली सुनवाई के दौरान उनकी ओर से एतराज दाखिल हो सकता है।


बुधवार को दोनों पक्ष के वकील पहुंचे

शहर के जामा मस्जिद शम्सी का मुकदमा सिविल जज सीनियर डिवीजन विजय कुमार गुप्ता की अदालत में चल रहा था। अब उनकी पदोन्नति हो गई है। विजय कुमार गुप्ता सिविल जज सीनियर डिवीजन से एडीजे हो गए हैं। अभी उनके स्थान पर नए जज की तैनाती नहीं हुई है। इससे बुधवार को कोर्ट खाली था। इस मुकदमे की सुनवाई के दौरान हिंदू महासभा के वकील वेदप्रकाश साहू, विवेक रैंडर और मुकेश पटेल समेत कई लोग पहुंचे। इंतजामिया कमेटी जामा मस्जिद के वकील भी पहुंचे। पिछली तारीख पर हिंदू महासभा ने सीधे तौर पर जामा मस्जिद शम्सी का निरीक्षण कराने की मांग करते हुए आवेदन किया था।


न्यायालय ने इंतजामिया कमेटी को अपना एतराज दाखिल करने के लिए एक फरवरी की तारीख तय की थी लेकिन बुधवार को उनकी ओर से कोई एतराज नहीं आया। इसके अलावा बुधवार को मामले में सुनवाई भी नहीं हो सकी। अगली सुनवाई के लिए 21 फरवरी तारीख दे दी गई है।

bottom of page