• Nationbuzz News Editor

बरसाना में सीएम योगी ने दर्शन के बाद पर्यटक सुविधा केंद्र का किया लोकार्पण


यूपी। बरसाना में लड्डू होली के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज श्रीजी मंदिर में राधारानी के दर्शन किए। उन्होंने मंदिर में विधिवत पूजा अर्चना कर राधारानी का आशीर्वाद लिया। इसके बाद उन्होंने पर्यटक सुविधा केंद्र का लोकापर्ण किया।

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी राधा बिहारी इंटर कॉलेज के लिए रवाना हो गए। यहां रंगोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। यहां पहुंचने पर मुख्यमंत्री का स्वागत संतों ने स्वागत किया। कार्यक्रम में प्रदेशभर से लोक कलाकार बुलाए गए हैं।


इससे पूर्व सुबह करीब साढ़े 11 बजे राधेबिहारी इंटर कॉलेज में बने हेलीपैड पर मुख्यमंत्री योगी का हेलीकॉप्टर उतरा। यहां से वो राधारानी मंदिर पहुंचे। मंदिर में पूजा-अर्चना की। मुख्यमंत्री के आगमन के दौरान राधारानी मंदिर में श्रद्धालुओं का प्रवेश रोक दिया गया था।


मुख्यमंत्री योगी पांच घंटे से अधिक मथुरा में रहेंगे। इस दौरान वो बरसाना में गो अस्पताल का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी और पर्यटन मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी भी मौजूद हैं।


मंगलवार को राधारानी का गांव बरसाना होली के रंग में सराबोर है। लठामार होली से पहले श्रीजी मंदिर में आज शाम को अनूठी लड्डू होली होगी, जिसे देखने के लिए सुबह से श्रद्धालु पहुंचने लगे। लड्डू होली में मुख्यमंत्री योगी भी शामिल हो सकते हैं।


बरसाना की लड्डू होली में उमड़ने वाली राधारानी के भक्तों की भीड़ और मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए चौकस इंतजाम किए गए हैं। तीन जोन की सुरक्षा की कमान एएसपी-एडीएम के हाथों में सौंपी गई है, वहीं नौ सेक्टरों की कमान एसडीएम और डिप्टी एसपी संभालेंगे।


बरसाना में तीन मार्च को लड्डू और चार मार्च को लठामार होली होगी। इन दो दिनों की सुरक्षा का पूरा खाका खींच लिया गया है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के चाक-चौबंद प्रबंध किए गए हैं। आगरा और अलीगढ़ जोन से फोर्स ने सोमवार को मोर्चा संभाल लिया।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube