• Nationbuzz News Editor

सीएम योगी का बड़ा फैसला, 25 से 27 मार्च तक पूरे यूपी में लॉकडाउन कर्फ्यू लगाने का फैसला डीएम का


यूपी। कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 25 मार्च से 27 मार्च तक पूरे राज्य को लॉकडाउन कर दिया है। इसके दौरान उत्तर प्रदेश की सारी सीमाएं सील होंगी। सीएम ने राज्य के लोगों से लॉकडाउन का सहयोग करने को कहा है। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने घरों में ही रहें और किसी भी तरह की पैनिक न फैलाएं. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान संबंधित अधिकारी सख्ती से फैसला लें. कर्फ्यू लगाने का फैसला जिले डीएम के पास होगा. अगर उन्हें जरूरत पड़ती है तो वे कर्फ्यू लगा सकते हैं।

इसके अलावा योगी आदित्यनाथ ने राज्यो में एयर, मेट्रो सब बंद रखना का आदेश दिया है। सीएम ने दूसरे राज्यों और शहरों से बसों के आवागमन को भी बंद किया है। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू लगाना पड़ सकता है। इससे पहले जनता कर्फ्यू के दिन सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी के 16 जिलों में 25 मार्च तक लॉकडाउन किया था।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि घबराहट पैदा करने की आवश्यकता नहीं है। कृपया मास्क के अनावश्यक उपयोग से बचें, हर किसी को मास्क की आवश्यकता नहीं है। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि 23 करोड़ की जनता को इस महामारी से बचाने के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं. लोगों अनुरोध है कि वे अपना-अपना सहयोग दें. सरकार पूरी तरह से तैयार है. किसी भी तरह की कमी नहीं है. मानवता की सेवा के लिए सभी योगदान करें. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि किसी भी कीमत पर जमाखोरी, कालाबाजारी और अधिक मूल्यों पर सामान न बिकने पाए. मुख्यमंत्री ने व्यापारियों से भी सहयोग की अपील की है. उन्होंने कहा कि लोग ऐसा कुछ भी न करें कि सख्त कार्रवाई करनी पड़े