• nationbuzz3

बदायूं गैंगरेप-हत्याकांड पर सीएम योगी सख्त, बरेली ADG से मांगी पूरी रिपोर्ट


यूपी। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बदायूं में अधेड़ महिला के साथ गैंगरेप और हत्या केस का संज्ञान लिया है. सीएम योगी ने घटना क अभियुक्तों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही मुख्यमंत्री ने एडीजी जोन, बरेली को घटना के संबंध में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने मामले में यूपी एसटीएफ को भी इस घटना की विवेचना में सहयोग देने के निर्देश दिए हैं।


इस बीच इस जघन्य कांड को लेकर सियासत भी तेज हो गई है. घटना को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी जल्द जांच कर दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग की है।


प्रियंका गांधी ने उठाए सरकार की नीयत पर सवालप्रियंका गांधी ने ट्वीट किया है, हाथरस में सरकारी अमले ने शुरुआत में फरियादी की नहीं सुनी, सरकार ने अफसरों को बचाया और आवाज को दबाया. बदायूं में थानेदार ने फरियादी की नहीं सुनी, घटनास्थल का मुआयना तक नहीं किया. महिला सुरक्षा पर यूपी सरकार की नियत में खोट है.दिल दहलानेवाला है दरिंदगी का जो वीभत्स रूप: अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, "बदायूं में एक महिला के साथ सामूहिक बलात्कार के बाद हैवानियत और दरिंदगी का जो वीभत्स रूप पोस्टमार्टम में सामने आया है वो दिल दहलानेवाला है. भाजपा सरकार अपराधियों को बचाने की कोशिश न करे और मृतका व उसके परिवार को पूर्ण न्याय मिले. भाजपा सरकार का कुशासन अपराधियों की ढाल न बने."इसके अलावा बसपा सुप्रीमो मायावती ने लिखा है, "उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में एक महिला के साथ हुई सामूहिक दुष्कर्म व हत्या की घटना अति-दुःखद व अति-निन्दनीय. राज्य सरकार इस घटना को गंभीरता से ले व दोषियों को सख्त सजा दिलाना भी सुनिश्चित करे ताकि ऐसी घटना की पुनरावृति न हो, बीएसपी की यह मांग।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube