• nationbuzz3

पूर्वांचल एक्सप्रेस पहुंचे CM योगी:बोले- डबल इंजन की सरकार कैसे काम करती है, कल प्रमाण मिलेगा


यूपी। प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ सोमवार को सुल्तानपुर पहुंचे। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के उद्घाटन से पहले उन्होंने सुरक्षा का जायजा लिया। PM नरेंद्र मोदी के सुल्तानपुर के दौरे को लेकर अरवल कीरी में बने एयर स्ट्रिप को देखा। साथ ही एक्सप्रेस वे पर कार्यक्रम स्थल का हवाई निरीक्षण किया। मीडिया से बातचीत के दौरान CM ने कहा कि डबल इंजन की सरकार कैसे काम करती है, कल इस बात का प्रमाण मिलेगा। यूपी में भारत का ग्रोथ इंजन बनने की क्षमता है। इस दृष्टि से कल का दिन बहुत महत्वपूर्ण है।


उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्वी जोन की अर्थव्यस्था के बैक बोन कहे जाने वाले पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। पूर्वी उत्तर प्रदेश के 8 करोड़ जनमानस के विकास के लिए और यहां के उज्जवल भविष्य के लिए एक्सप्रेस वे की एक बहुत बड़ी भूमिका होगी। 19 महीनों के कोरोना कालखंड का यह समय अगर हम लोग देख लें तो 341 किमी का यह एक्सप्रेस वे 36 महीनों में बनकर तैयार हुआ है। रिकॉर्ड समय में प्रदेश की राजधानी लखनऊ को पूर्वी क्षेत्र को जोड़ने की इस एक्सप्रेस वे की एक बड़ी भूमिका होगी।


PM नरेंद्र मोदी कल करेंगे एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन


उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के एक बड़े प्रोजेक्ट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 नवंबर को जनता को समर्पित करेंगे। पीएम मोदी 340 किलोमीटर लम्बे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का 16 नवंबर को उद्घाटन करेंगे। लखनऊ से गाजीपुर को सीधे जोड़ने वाला यह एक्सप्रेस- वे करीब 341 किमी लंबा है। उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर एक ट्वीट किया था।