• nationbuzz3

बदायूं में हार जीत का गणित लगा रहे गांव में बैठे लोग कार्यालयों पर पसरा सन्नाटा


यूपी बदायूं। विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद दूसरे दिन गांव के गली गलियारों में दिन निकलते ही लोग जगह-जगह बैठे चुनावी चर्चाओं में मशगूल दिखे। ग्रामीण मतदान करने के बाद अब हार जीत का गणित लगा रहे हैं।


द्वितीय चरण में जनपद में मतदान छह सीटों पर संपन्न हो चुका है और अब सभी की निगाहें मतगणना पर टिकी हुई है, लेकिन इससे पहले ही लोग चुनावी गुणा भाग लगाकर हार जीत की चर्चा कर रहे हैं। विशेष रूप से यह ग्रामीण क्षेत्र में देखने को मिल रहा है। शेखूपुर, सहसवान विधानसभा के कई गांव में लोग चौपालों पर चर्चाएं करते दिखे। कोई कह रहा था की साइकिल तेज चली है तो कोई कह रहा था कि फिर से कमल खिलेगा। वहीं कुछ लोग यह भी कहते दिखे कि हाथी उठाकर सभी को पटक देगा। चर्चा यह भी रही कि पंजा भी कम नहीं चला। कुल मिलाकर अब हर किसी की निगाहें मतगणना पर टिकी हुई है। पूरी तरह से मतगणना के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी कि किस के सर पर किस विधानसभा से ताज सजेगा और वह विधायक कहलायेगा।


शहर में सपा-भाजपा की टक्कर

शहर विधानसभा सीट पर भाजपा को सीधे तौर पर सपा ने कड़ी टक्कर दी है। पूरे दिन मतदान चला और शहर से लेकर गांव तक इन्हीं दो दलों की चर्चा बनी रही। हार-जीत का फैसला तो 10 मार्च को आएगा। इधर, बिसौली, शेखूपुर, दातागंज में भी फिलहाल यही हालात दिखे हैं। जबकि बिल्सी विधानसभा में भाजपा से बसपा तो सहसवान, शेखूपुर में मुकबला त्रिकोणीय हुआ है।