• nationbuzz3

कांग्रेस का जय भारत महासंपर्क अभियान 19 अगस्त से, जिला अध्यक्ष ओमकार


यूपी बदायूं। कांग्रेस आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर उत्तर प्रदेश में 'जय भारत महासंपर्क अभियान' 19 अगस्त से शुरू करने जा रही है. कांग्रेस के छोटे-बड़े तमाम नेता जनपद कें गांव 75 घंटे प्रवास करेंगे. इसके जरिए पार्टी ने तीन दिन में 5 लाख लोगों से सीधे संपर्क करने का लक्ष्य रखा है. कांग्रेस नेता और कांग्रेस गांव में प्रवास करने के दौरान आजादी के आंदोलन में पार्टी के योगदान और देश के लिए किए जाने वाले कार्यों को लोगों को बताएंगे. जिसको लेकर आज सोमवार को जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ओमकार सिंह की अध्यक्षता में कैम्प कार्यालय पर एक बैठक का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ओमकार सिंह ने बताया कि 'जयभारत महासंपर्क अभियान' के दौरान प्रवास पर गए नेता और कार्यकर्ता गांवों में विभिन्न तरह के कार्यक्रमों को आयोजित करेंगे. मसलन कि हर नेता और कार्यकर्ता को गांवों में श्रमदान करना होगा. इसके अलावा स्वतंत्रता सेनानियों, उनके परिजनों और वरिष्ठ नागरिकों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया जाएगा।


साथ ही साथ इस महासम्पर्क के दौरान मेरा देश- मेरा गांव कार्यक्रम के जरिये ग्रामीण जीवन की समस्याओं, खेती-बाड़ी, मंहगाई, छुट्टा पशुओं की समस्या, बेरोजगारी आदि मसलों संवाद होगा. जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ओमकार सिंह ने कहा कि पिछले दिनों हमने भाजपा के जंगलराज, किसान विरोधी नीतियों, बढ़ती महंगाई, महिला सुरक्षा के सवाल पर हर विधानसभा में भाजपा गद्दी छोड़ो मार्च किया. इस नकारा और निकम्मी सरकार से हम प्रदेश की जनता को आज़ाद करके ही दम लेंगे. ऐसे में आजादी की 75वीं वर्षगांठ कांग्रेस पार्टी बड़े धूमधाम से मनाएगी और स्वतन्त्रता आंदोलन में कांग्रेस का इतिहास बलिदानों और त्याग का रहा है. प्रियंका गांधी के निर्देश पर इस उपलक्ष्य में हमारी पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता 75 घंटे गांव में प्रवास करेंगे।


उन्होंने कहा कि गांव प्रवास के दौरान ही पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती भी पड़ रही हैं. ऐसे में इस बार कांग्रेस 20 अगस्त राजीव गांधी की जयंती गांव में सद्भावना दिवस के रूप में मनाएगी. इसके लिए बकायदा गांव भी चिंहित किए हैं, जहां पार्टी के वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे और राजीव गांधी के द्वारा देश के लिए किए योगदान का जिक्र करेंगे. साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा संविधान की शपथ चिन्हित गांवों में दोहराएं. बैठक में मुख्यरूप से जिला कांग्रेस कमेटी कोषाध्यक्ष सुशीला कोरी, उपाध्यक्ष सुरेश सिंह राठौर, धर्मवीर सिंह, आतिफ खान, सोमेंद्र यादव, महासचिव किशनवीर मोर्य, दिनेश बघेल, रामरतन पटेल, लोकपाल सिंह, हाजी नुसरत, ब्लॉक अध्यक्ष नरेंद्र सिंह, रामबहादुर कश्यप, रामपाल सिंह शाक्य, ओमवीर शाक्य, इशाक, अनुग्रह सिंह, ठाकुर विशेष कठेरिया, अनिल उपाध्याय, ओमप्रकाश प्रजापति, नरेशपाल यादव, ओमेंद्र शंखधार आकाश राठौर आदि मौजूद रहे।