• Nationbuzz News Editor

बदायूं में कोविड सेंटरों की लापरवाही बदहाली न सुधरने पर उग्र आंदोलन करेगी कांग्रेस


यूपी बदायूं। जिला कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष ओमकार सिंह के नेतृत्व में राजकीय मेडिकल कॉलेज में स्थित कोविड सेंटर में डॉक्टरों की लापरवाही से हुई महिला की मौत के विरोध में जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर जिलाधिकारी संबोधित ज्ञापन दिया गया एवम निष्पक्ष जांच की मांग कर दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करने की मांग की इस मौके पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ओमकार सिंह उपस्थित कांग्रेसजनों को संबोधित करते हुए कहा कि बदायूं जिले में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के साथ अस्पतालों की लापरवाही भी सामने आ रही हैं ।


कहीं पर मरीज को ठीक तरह से इलाज नहीं मिल पा रहा है तो कहीं पर अव्यवस्थाएं हावी है मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों की इसी लापरवाही की वजह से एक कोरोना संक्रमित महिला की मौत हो गई । महिला कई घंटे तक बेड के नीचे पड़ी तड़पती रही , लेकिन डॉक्टर उसकी ऐसी स्थिति देखने बाद भी इलाज को नहीं पहुंचे । और उसकी मौत हो गई । बेचैनी के होने पर महिला रात के समय भी बेड से नीचे गिर पड़ी थी । जिसकी जानकारी वहां पर मौजूद अन्य मरीजों ने डॉक्टरों और स्टाफ को सूचना दी । परंतु वार्ड में तैनात स्टाफ चैन की नींद सोता रहा । इसके बाद मरीजों ने ही उसे बेड पर लिटाया गया था । उन्होंने कहा की इस घटना का वीडियो भी वायरल हो चुका है । जिस महिला की मौत हुई है । वह कस्बा अलापुर के वार्ड नंबर चार की निवासी है । महिला दो दिन पूर्व ही मेडिकल कॉलेज में भर्ती हुई थी । इस अवसर पर युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष शफ़ी अहमद ने कहा कि जो वीडियो वायरल हुआ है । उसमे साफ दिखाई दे रहा है कि महिला बेहोशी की हालत बेड से नीचे गिरी हुई है । जिसने होश में आने पर खुद ही ऑक्सीजन मॉस्क लगाया । लेकिन उठ न सकी । जिसकी जानकारी वार्ड में भर्ती मरीजों द्वारा तैनात डॉक्टर और संबंधित स्टाफ को दिया गया । लेकिन कोई देखने नहीं आया ।


मरीजों द्वारा ही महिला को बेड पर लिटाया गया । शनिवार को फिर से महिला की हालत बिगड़ गई और वह फिर से बेड के नीचे गिर गई । महिला जमीन पर बेशुद पड़ी रही । कि इसी दौरान महिला की मौत हो गई । इस अवसर पर पीसीसी सदस्य सुरेश राठौर, इखलास हुसैन, जितेंद्र कश्यप ने कहा कि ऐसी ही बदहाली उझानी के एल 1 अस्पताल में देखने को मिल रही है जरूरी समानों की आपूर्ति नही हो रही मरीजों के अनुसार साफ सफाई नही होती सोमवार को भी नास्ता और खाना काफी लेट मिला इस सम्बंध में कांग्रेसजन उक्त प्रकरण की घोर निंदा करते है एवम मांग करते है उच्चस्तरीय अधिकारियों से जांच करवा कर दोषियों के विरूद्ध उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाए एवम जनपद के कोविड सेंटरों की बदइंतजामी को सुधारा जाए इस अवसर पर विचार विभाग जिला चेयरमैन हरेंद्र सिंह यादव ने कहा कि हमारी मांगे पूर्ण न होने पर जनहित के लिए कांग्रेसजन उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे धरना प्रदर्शन में युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष एराज चौधरी, मोहम्मद यशब, श्याम सिंह, दिनेश गौड़, अरबाज रज़ी, अमन खान, आशू, आदि कांग्रेस जन मौजूद रहे।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube
© Copyright ® All rights reserved Nation Buzz 2017 - 2020