• nationbuzz3

पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस और सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेसियों ने किया विरोध


यूपी बदायूं। देश में बढ़ती महंगाई और ईंधन के दामों में लगातार वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस ने देशव्यापी प्रदर्शन एक तरफ जहा राहुल गाँधी ने दिल्ली में विरोध दिया तो वही बदायूं में जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ओमकार सिंह के नेतृत्व में ‘महंगाई मुक्त भारत’ अभियान के तहत पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस और सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ गुरुवार को जिलेभर में कांग्रेसियों ने खाली गेस सिलेंडर को माला पहना कर श्रद्धांजलि अर्पित की।


इस मौके पर जिलाध्यक्ष ओमकार सिंह ने कहा कि सरकार को पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों को नियंत्रित करना चाहिए और किसी भी तरह की वृद्धि नहीं करनी चाहिए, क्योंकि महंगाई की सबसे ज्यादा मार गरीबों एवं मध्य वर्ग के लोगों पर पड़ रही है। उन्होंने कहा ‘‘महंगाई, खासकर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस पार्टी पूरे देश में विरोध जता रही है। पिछले 10 दिनों में नौ बार बढ़ोतरी की गई है।


सरकार इस वृद्धि से हजारों करोड़ रुपये कमा रही है। इसकी सबसे ज्यादा चोट गरीबों और मध्य वर्ग पर पड़ती है। ओमकार सिंह ने कहा, ‘‘हमारी मांग है कि सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम नियंत्रित करे और कीमतें बढ़ाना बंद करे।’’ जिला कांग्रेस कमेटी महासचिव राम रतन पटेल, बाबू चौधरी, जिला सचिव फरहान हुसैन शफी अहमद ने बदायूं जिला कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष आतिफ खान ने दातागंज, जिला उपाध्यक्ष सोमेंद्र यादव ने बिसौली, अंकित चौहान ने बिल्सी, राम बहादुर कश्यप ने शेखुपुर, राजबीर यादव ने सहसवान में एवम समस्त पदाधिकारी, कार्यकर्ताओ ने अपने अपने के बाहर गेस सिलेंडर रखकर विरोध प्रदर्शन किया।