• nationbuzz3

रसोई गैस की बढ़ती कीमतों पर लगाएं अंकुश, लगातार बढ़ते दामों ने बढ़ाई मुश्किलें


खबर देश यूपी। कोरोना काल में आम आदमी की बचत खर्च हो चुकी है। ऐसे में रसोई गैस के साथ ही खाद्य पदार्थो के लगातार बढ़ते दामों ने सभी की मुश्किलें बढ़ाई हैं। आम गृहणियों की रसोई का बजट पूरी तरह से बिगड़ चुका है। इसको नियंत्रित करने के लिए वह आगामी केंद्र सरकार के बजट को आशा भरी नजरों से देख रही है। इसमें उनकी प्रमुख मांग है कि सरकार ऐसा प्रबंध करें, जिससे रसोई गैस के साथ अन्य खाद्य पदार्थो की बढ़ती कीमतों पर अंकुश लग सके। इससे उन्हें राहत मिले।


कोरोना काल में महीनों तक आलू और प्याज के दाम आसमान छू रहे थे। आम गृहणियों का कहना है कि सरकार को बजट में इसका खयाल रखना चाहिए कि आम आदमी की बिगड़ी अर्थव्यवस्था के बीच जरूरी वस्तुओं के भाव न बढ़ने पाएं। बच्चों की शिक्षा ठप रही है। स्कूल कॉलेज बंद रहे हैं। फिर भी स्कूलों में पूरी फीस ली जा रही है। लेकिन, इस ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया। ऐसे में आम आदमी को छोटी-छोटी जरूरतें पूरी करनी मुश्किल हो रही है।


महिलाओं की बात


कोरोना संक्रमण काल में बचत तो खत्म हो गई। अब व्यवस्था बनाना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में बढ़ते रसोई गैस के दामों पर सरकार को अंकुश लगाना चाहिए।


यशवंती देवी


महंगाई रोकने को सरकार ठोस प्रबंध करें। किसी वस्तु की कमी होने पर उसके भाव पर नियंत्रण को कानून बने। रोजमर्रा की वस्तुओं के दाम नियंत्रण में रहे तभी राहत मिलेगी।


गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वालों के लिए सरकार योजनाएं चला रही हैं। मध्यम वर्ग के लिए भी बजट में सरकार को ठोस कदम उठाना चाहिए।


कुसुम


रसोई गैस का दाम बढ़ता जा रहा है, इसे रोकने को सरकार को कुछ निर्णय लेना होगा। यह हर घर की जरूरत है। इसमें सब्सिडी देकर दाम कम किए जाने का प्रयास करना चाहिए।


विमलेश शर्मा


इस समय तो किचन का बजट बिगड़ा चल रहा है। घरेलू शहरी महिलाओं को भी रोजगार से जोड़ने के लिए बजट में कोई इंतजाम किया जाए, तभी फायदा होगा।


सीमा श्रीवास्तव


कोरोना काल में पिछले अप्रैल महीने से एक दिन भी बच्चे स्कूल नहीं गए, लेकिन फीस पूरे साल की ली जा रही है। इस तरफ भी सरकार को ध्यान देना चाहिए ताकि राहत मिले।


गार्गी देवी


रसोई गैस, डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ रहे हैं। इससे महंगाई भी बढ़ती जा रही है। रोजमर्रा की वस्तुओं के बढ़ते दाम पर जब तक अंकुश नहीं लगेगा राहत नहीं मिलेगी।


एकता गुप्ता



जब से कोरोना महामारी शुरू हुई है हर चीज के दाम बढ़ गए हैं। घर का खर्च चलाना मुश्किल हो रहा है। रसोई गैस की कीमत भी बढ़ रही है। महंगाई रोकने की पहल करनी चाहिए।


कंचन गुप्ता