• Nationbuzz News Editor

बदायूं में रोजाना आ रहे पॉजिटिव, तीन स्वास्थ्य कर्मियों समेत 60 कोरोना संक्रमित


यूपी बदायूं। जिले में उझानी के बाद सहसवान कोतवाली में भी कोरोना वायरस पहुंच गया है। इसकी चपेट में आने से एक सब इंस्पेक्टर संक्रमित हो गए। उनके अलावा जनपद में एक प्राइवेट चिकित्सक, एक बैंक कर्मचारी और तीन स्वास्थ्य कर्मियों समेत 45 कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग में हलचल मची हुई है। सभी को बाईपास पर स्थित आसरा आवास भेजा जा रहा है। इनके अलावा रविवार देर रात भी 15 पॉजिटिव निकले थे।


सोमवार रात स्वास्थ्य विभाग के पास 45 सैंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। विभागीय अधिकारियों के मुताबिक इनमें सात सैंपलों की रिपोर्ट आरटीपीसीआर से कराई गई जांच में पॉजिटिव आई है। 38 लोग रैपिड एंटीजन टेस्ट किट की जांच में पॉजिटिव मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उझानी कस्बे में कैंप लगाकर 44 लोगों की जांच की। इसमें सात लोग कोरोना पॉजिटिव निकले। एक प्राइवेट चिकित्सक, एक्सिस बैंक के एक कर्मचारी, स्वास्थ्य विभाग का एक कर्मचारी, स्टेशन रोड निवासी दंपती, प्रेममिल कंपाउंड निवासी महिला और एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। वहीं, सहसवान कोतवाली में तैनात एक सब इंस्पेक्टर कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सैफुल्लागंज की एक महिला पॉजिटिव पाई गई है। इनके अलावा वजीरगंज में एक, खेड़ा बुजुर्ग में दो, बिल्सी कस्बे में आठ और गुधनी गांव में एक, कादरचौक में एक पॉजिटिव मिला है।


वहीं, जिला कारागार में दो कोरोना पॉजिटिव और पाए गए हैं। प्रगति विहार में एक, नलकूप खंड में एक, जिला पंचायत कॉलोनी में एक, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग में एक, इंदिरा नगर में एक, गांधी नगर में दो, महिला अस्पताल के दो कर्मचारी और बाबा कॉलोनी में दो लोग पॉजिटिव मिले हैं। सभी को आसरा आवास भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। सोमवार को जिलेभर में 1244 सैंपल एकत्र किए गए। सभी सैंपल जांच को भेज दिए गए हैं। इसके अलावा रविवार रात स्वास्थ्य विभाग ने 30 सैंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई थी। उसके बाद देर रात पंद्रह सैंपलों की रिपोर्ट और पॉजिटिव आई। इसमें जिला कारागार में दो, आवास विकास तीन, प्रेम नगर चार, नारायनगंज उझानी एक, खेड़ा नवादा एक, नगला शर्की एक, सियाराम नगर कॉलोनी एक, मीरा जी चौकी और नागर पुखरा में एक पॉजिटिव निकला है।


पूर्व वार्ड मेंबर के मोहल्ले में बढ़े मरीज, निकले आठ

बिल्सी। बिल्सी कस्बे के मोहल्ला नंबर दो में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ गई है। बताते हैं कि इस मोहल्ले में दो दिन पहले एक पूर्व वार्ड मेंबर कोरोना पॉजिटिव निकला था जो आसरा आवास ले जाते वक्त एंबुलेंस से कूदकर भाग गया था। सोमवार को उसके संपर्क में आने वालों की जांच के लिए कैंप लगाया गया। जिस पर 67 लोगों के सैंपल लिए। इन सैंपलों की जांच में आठ पॉजिटिव निकले हैं। एक गुधनी गांव में पाया गया है। इससे बिल्सी कस्बे में हड़कंप मच गया है।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube