• Nationbuzz News Editor

बदायूं में एक बार फिर आई रिपोर्ट में महिला समेत तीन कोरोना पॉजिटिव, हड़कंप


बदायूं। जिले में एक बार फिर कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। मंगलवार रात आई रिपोर्ट में एक महिला समेत तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। इनमें म्याऊं ब्लॉक के ग्राम गूरा बरेला, सहसवान के मोहल्ला पट्टी यकीन और शहर के मोहल्ला नेकपुर में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया है। बताते हैं कि तीनों संक्रमित दिल्ली से लौटे थे। इनमें एक मरीज बरेली में भर्ती है।


मंगलवार रात 98 सैंपलों की रिपोर्ट आई जिसमें 95 सैंपल निगेटिव और तीन सैंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। ये सैंपल 13 जून को बरेली आईवीआरआई जांच को भेजे गए थे। बताते हैं कि इस रिपोर्ट में म्याऊं ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम गूरा बरेला में एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। महिला नौ जून को अपने पति के साथ दिल्ली से लौटी थी। 11 जून की रात उसके पति की मौत हो गई थी। उसके पति को कोरोना संदिग्ध माना गया था। इससे परिवार वालों ने स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना दी। बाद में स्वयं उसका अंतिम संस्कार कर दिया था। इसके तीसरे यानी 13 जून को परिवार के 14 लोगों के सैंपल लेकर जांच को भेजे गए थे, जिनमें कोरोना संदिग्ध मरे व्यक्ति की पत्नी पॉजिटिव निकली है। इससे ये भी माना जा रहा है कि मरने वाला व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव था।

इधर, सहसवान के मोहल्ला पट्टी यकीन में कोरोना पॉजिटिव निकला युवक बरेली में भर्ती है। वह कुछ दिन पूर्व अपने पिता के साथ दिल्ली से लौट रहा था। रास्ते में उसके पिता की मौत हो गई थी। इसके दूसरे दिन उसकी हालत बिगड़ गई। इस पर उसे बरेली भेज दिया गया। इसके अलावा शहर के मोहल्ला नेकपुर में एक युवक कोरोना पॉजिटिव निकला है। बताते हैं कि ये युवक पांच दिन पहले दिल्ली से लौटा था। उसकी कुछ तबीयत खराब हुई तो उसने 13 जून को जिला अस्पताल पहुंच कर अपना सैंपल कराया था। उसके कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, सीओ विनय कुमार द्विवेदी और सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार मौके पर पहुंच गए। मरीज को उझानी के कोविड-19 अस्पताल भेजा जा रहा है।

मंगलवार देर रात आई रिपोर्ट में तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज निकले हैं जबकि 95 सैंपल निगेटिव पाए गए हैं। इनमें एक सहसवान के मोहल्ला पट्टी यकीन, शहर के नेकपुर मोहल्लें में एक और एक म्याऊं ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम गूरा बरेला में पाया गया है। इन्हें कोविड-19 हॉस्पिटल बरेली भेजा जा रहा है।

डॉ. यशपाल सिंह, सीएमओ