• Nationbuzz News Editor

ढीले राबाईयें से कोरोना का ग्राफ बढ़ता जा रहा है 5 संक्रमित, आवास विकास और मीराजी चौकी-नवादा सील


बदायूं। ढीले राबाईयें से जिले में कोरोना का ग्राफ बढ़ता जा रहा है रोजाना कोरोना संक्रमित निकल रहे हैं। अब जिले में पांच और कोरोना संक्रमित निकलने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 129 हो गई है। वहीं कोरोना तीन की जान ले चुका है इसके बाद भी काबू में नहीं हैं। पूरा शहर लगभग बंद हो चुका है। एक-दो मोहल्ला बचा था वहां भी निकल आए हैं।


शुक्रवार की देररात को लैब से 22 लोगों की जांच रिपोर्ट आई। जिसमें पांच संक्रमित निकले हैं और 17 निगेटिव रहे हैं। संक्रमित मिलने के बाद सीएमओ ने जिला प्रशासन को रिपोर्ट दी है। अधिकारियों ने रात को ही संक्रमितों को अस्पताल भेजा वहीं फोर्स को लगा दिया गया है।

शहर में तीन संक्रमित निकले हैं। इसमें शहर का मीराजी चौकी इलाका, खेड़ा नवादा, आवास विकास बी ब्लाक में निकले हैं। आवास विकास का युवक दिल्ली से भागकर आया था,खेड़ा नवादा का युवक दिल्ली नोएडा में है। वहीं मारीजी चौका इलाके का व्यक्ति भी दिल्ली से आया है।

अब बचे हुए मोहल्ला भी बंद हो जाएंगे। बिल्सी में निकले दो और कोरोना पॉजिटिवबिल्सी। बिल्सी क्षेत्र के ग्राम दिधौनी में पहले से हॉटस्पाट है यहां पहले ही कोरोना संक्रमित निकल चुके हैं। वहीं शुक्रवार को भी यहां दो कोरोना संक्रमित निकल चुके हैं।


सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. गौरव वर्मा ने बताया की 65 लोगों के सैंपल भेजे थे इसमें दो लोग कोरोना संक्रमित निकल आए हैं। जिन्हें एल-1 अस्पताल भेजा जा रहा है। यह लोग संक्रमित के संर्पक में रहे थे।रातोंरात लगाई गई बल्लियांकोरोना संक्रमित निकलने के बाद रात में भी पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम लग गईं और संक्रमितों को एल-1 अस्पताल भेजा है।

वहीं कोतवाली व सिविल लाइंस पुलिस ने संक्रमित इलाके में रात को ही पहुंचकर बल्लियां लगाने का कार्य शुरू किया है।दिल्ला से भागकर आया, करा दी सीलशहर की सबसे वीआईपी कालोनी कहे जाने वाले आवास विकास में भी बल्लियां आज लग जाएंगी।

दिल्ली से भागकर बी ब्लाक में आने वाले संक्रमित व्यक्ति ने इलाका को बंद करा दिया है। युवक पिछले दिनों दिल्ली से भागकर आया था अब प्रशासन की जांच में वह संक्रमित निकल आया है। जिसकी वजह से ब्लाक बी और ए के अलावा अन्य इलाका बंद किया जाएगा।


अब मीराजी चौकी इलाके में संक्रमित

शहर की मीराजी चौकी से सटी विजय नगर कालोनी पहले से सील है वहां कई दिन पहले संक्रमित निकला था। अब मीराजी चौकी इलाके में संक्रमित निकला है। जिसकी वजह से अब पथिक चौक और चक्कर की सड़क तक बंद हो जाएगी।


नवादा भी होगा सील

शहर के खेड़ा नवादा का युवक कोरोना संक्रमित है, वह बीते दिनों बीमार होने के बाद दिल्ली चला गया। दिल्ली में युवक संक्रमित हो गया है। मगर वह जिला स्वास्थ्य विभाग के पोर्टल पर है इसलिए जिले में संक्रमित माना है। अब खेड़ा नवादा भी सील किया जाएगा।


87 नए सैंपल भरे गए

सीएमओ ने बताया कि जिले में अलग-अलग टीमों को भेजकर सैंपल कराए गए हैं। इसमें जिला अस्पताल के अलावा बिसौली से भी सैंपल कराए गए हैं। दिन भर में कुल 87 सैंपल कराए गए हैं। जिले भर से अब तक कुल 4876 सैंपल भरे जा चुके हैं और 4415 की रिपोर्ट आ चुकी है। इसमें 129 संक्रमित और तीन की मौत हो चुकी है। वहीं 58 केस एक्टिव हैं।

खंडसारी के भरे सैंपल

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने खंडसारी में संक्रमित मिलने तथा पटियाली सराय और सोथा में मिलने संक्रमितों के संपर्क में आने वालों के सैंपल भरे हैं। जिनको होम क्वारंटीन भी करा दिया गया है।


जिले में सैंपल भी कराए गए हैं, बाकी 22 सैंपल की रिपोर्ट भी आ गई है। इसमें पांच संक्रमित और 17 निगेटिव आए हैं। शहर में तीन और दो बिल्सी इलाके के संक्रमित हैं। एक मरीज दिल्ली में है बाकी को एल-1 अस्पताल भेज रहे हैं। इलाका सील करा दिया जाएगा और सर्वे कर संपर्क वालों के सैंपल होंगे।

डॉ. यशपाल सिंह, सीएमओ


शहर में कुछ संक्रमित निकले हैं सीएमओ से सूची मांगी है, सूची मिलते ही रात में ही संबिधित इलाका सील करा देते हैं। फोर्स और संबिधित इलाका में भेज रहे हैं।

अमित कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube