• Nationbuzz News Editor

बदायूं में कोरोना का बढ़ता कहर, मीराजी चौकी इलाका सील, आवास विकास-नवादा खुला छोड़ा


बदायूं। रविवार को जिले में 7 सात कोरोना पॉजिटिव पाए गए जिसमे पटियाली सरॉय में 2 पॉजिटिव पाए गए है। वही कोरोना संक्रमित निकलने के बाद अफसर एक-दो दिन तक सिर्फ हीलाहवाली करते हैं कि आखिर मोहल्ला सील करना है या नहीं ऐसा पहली बार नहीं हुआ है इससे पहले भी कई बार हो चुका है। अब फिर से कोरोना संक्रमित निकलने के बाद दो मोहल्लों को खुला छोड़ दिया है। इससे इलाके के लोग असुरक्षित महसूस कर रहे हैं और संक्रमण से घबरा रहे हैं। शहर में शनिवार को भी हॉटस्पाट सभी घोषित नहीं हो पाए हैं।


सिटी मजिस्ट्रेट ने शाम के समय आकर केवल मीराजी चौकी इलाके को सील किया है बाकी आवास विकास कालोनी एवं खेड़ा नवादा को छोड़ दिया है। कोरोना संक्रमित निकलने के बाद भी प्रशासन के अनुसार स्वास्थ्य विभाग ने रिपोर्ट नहीं दी है।


इसकी वजह से सिटी मजिस्ट्रेट ने दोनों इलाके सील नहीं कराए हैं। बतादें कि बीती रात को तीन नए संक्रमित शहर में निकले थे जो एक आवास विका, एक मीराजी चौकी, तीसरा खेड़ा नवादा का था। जिसमें मीराजी चौकी ही सील किया है, बाकी खुले छोड़ दिए हैं।


इससे स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। नवादा भी खुला छोड़ाखेड़ा नवादा वैसे तो ग्राम पंचायत है मगर शहर से सटा है इसलिए शहर का प्रवेश मानते हैं। यहां का व्यक्ति कोरोना संक्रमित निकला है। संक्रमित निकलने के बाद भी सील नहीं किया है, जबकि घनी आबादी वाली कालोनी है। फिर भी लोगों को असुरक्षित छोड़ दिया है।


वीआईपी कालोनी के साथ खिलवाड़


कोरोना जैसे संक्रमण के बाद भी स्वास्थ्य विभाग लापरवाही कर रहा है। आवास विकास कालोनी शहर की बीआईपी कालोनी है। यहां बी ब्लाक में कोरोना संक्रमित निकला है इसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग लापरवाही कर रहा है।


मोहल्लावासियों की मानें तो संक्रमित व्यक्ति घर पर रहा था और मोहल्ले में घूमा था। इसके बाद भी विभाग लापरवाही कर रही है।


शहर में किया भ्रमण


शनिवार को शहर के हॉटस्पाट इलाका में सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार और सीओ सिटी विनय कुमार द्विवेदी ने भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को चेतावनी दी है और दुकानें बंद करने को कहा है। उन्होंने छह सड़का, लावेला चौक, गांधी ग्राउंड मार्ग, लोटन पुरा मार्ग ने निरीक्षण किया है।


सीएमओ से कई बार रिपोर्ट मांगी गई तो सिर्फ मीराजी चौकी की रिपोर्ट दी। मीराजी चौकी इलाका को सील करा दिया है, स्वास्थ्य विभाग ने आवास विकास और खेड़ा नवादा की रिपोर्ट नहीं दी है, बताया वह लोग दिल्ली में यहां कोई सील करने की जरूरत नहीं है। अगर सीएमओ रिपोर्ट देते हैं तब सील किया जाएगा।


अमित कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube