• Nationbuzz News Editor

कोरोना वायरस को गंभीरता से नहीं ले रहे बदायूं के लोग, एक दिन की जागरूकता, फिर बेपरवाह हुए


बदायूं। जिले में कोरोना वायरस को गंभीरता से नहीं ले रहे बदायूं के लोग, एक दिन की जागरूकता, फिर बेपरवाह हुए जनता कर्फ्यू लगाओ या फिर कितना भी समझाओ मगर शहर में लोगों के अंदर इतनी जल्दी जागरूकता आने वाली नहीं है। लोग समझ रहे हैं एक दिन जनता कर्फ्यू हो गया तो कोरोना खत्म हो गया।

जनता कर्फ्यू खत्म होते ही लोग भूल गए और पहले की तरह बेपरवाह दिखाई दिए हैं। बाजार में बेवजह खूमकर भीड़ बढ़ाई है, इससे साफ लग रहा है कि कोरोना जैसी महामारी के प्रति जिले की जनता अभी जागरूक नहीं है और भीड़भाड़ में जाने से बच नहीं रहे है। सोमवार को एक दिन का जनता कर्फ्यू के बाद पहले दिन बाजार खुला था।

मुख्य मार्गों एवं ग्रामीण अंचल में भले ही भीड़भाड़ कम नजर आई हो, मगर जैसे ही शहर में प्रवेश किया तो शहर के मार्गों से लेकर बाजार तक पुराने डर्रे पर दिखाई दिए हैं। लॉकडाउन की आशंका के बीच लोगों ने बाजार में जमकर खरीदारी की तो वहीं सब्जी मंडी में भी लोगों की खासा भीड़ दिखाई दी।

लोग कई दिनों का राश्न व सब्जियां खरीदते दिखे। शहर के पुलिस लाइन चौराहा, कचहरी चौराहा, इंदिरा चौक चौराहा, बीएसस आफिस रोड, रोडवेज रोड, बस स्टैंड चौराहे पर चहल पहल काफी दिखी।नेहरू चौक पर दिखी भीड़सोमवार को नेहरू चौक पर काफी भीड़ रही। यहां पर स्थिति अनाज की दुकानों पर लोगों ने जमकर खरीदारी की। लोगों ने कर्फ्यू को देखते हुए कई दिनों का राशन खरीदा। शाम होते होते यहां भीड़ कम हो गई।राजा मंडी में भी रही भीड़सोमवार को राजा मंडी में भी काफी संख्या में लोग दिखाई दिए।

कफ्र्यू के एक दिन बाद हर कोई अपनी जरूरत के सामान को एकत्र कर घर पर रखना चाहता था। ऐसे में दुकानदारों ने भी उनकी भरपूर मदद की और तेजी से सभी को सामान को पैक कर दिया। कुछ दुकानों पर लोगों को सामान्य दिनों के मुकाबले कहीं अधिक रुपए चुकाने पड़े।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube