• nationbuzz3

कोरोना महामारी में लापरवाही शहर में फैली गंदगी, वार्डों में सैनिटाइजेशन, फाॅगिंग का नामोनिशान तक नही


बदायूं। कोरोना काल में भीषण महामारी से जूझ रहे है लोग कोरोना काल में शासन-प्रशासन द्वारा सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने आदेश है, बावजूद इसके जिम्मेदार कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। अगर सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं हुई तो फैल सकती है बीमारी शहर के वार्डों में सैनिटाइजेशन, फाॅगिंग का नामोनिशान तक नहीं है और न ही मेम्बरों द्वारा कोई पहेल की गई है। नाले व नालिया गंदगी से पटी पड़ी है और मच्छर का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है जिससे लोगों का बुरा हाल है। इन वार्डों में फ़ैली है भीषड़ गंदगी मोहल्ला हकीम गंज, मीरा जी साहब, वेदों टोला, कबूलपुरा, पथिक चौक, नई सराय, और आदि मोहल्ले शामिल है। लोगों का कहना है गंदगी होने से बीमारी का खतरा ज़्यादा बढ़ गया है बदबू और मच्छरों ने परेशान कर दिया है। लेकिन पकिला कर्मी नहीं ले रहे सुद सफाई को लेकर नगर पालिका के जिम्मेदार सुधार नहीं कर पा रहे हैं। नाम के लिए ही कूड़ेदान से कूड़ा भी नहीं उठाया जा रहा है। उसपर भी पालिका के जिम्मेदार बीमारी बांट रहे हैं मोहल्ले में ट्राली व कूड़े की गाड़ी लेकर सिर्फ घूमते हुए दिखाई दे रहे है। कूड़ा दुर्गंध देता दिखाई दे रहा है।


नगर पालिका के जिम्मेदार नियमित रूप से सफाई करने का दम भरते हैं, लेकिन हकीकत कुछ और ही है। कूड़ेदान के बाहर पड़ा कूड़ा ही उठाया जाता है।

रास्ते में कूड़े का ढेर हमेशा पड़ा रहता है जबकि यहां रखा गया कूड़ेदान साइड में फेंक दिया गया है जिससे इलाकों में हर ओर भीषड़ गंदगी फ़ैली है।