जिले में मंगलवार को कोरोना के 118 संक्रमित मिले, 161 स्वस्थ कुल संख्या बढ़कर 1026


यूपी बदायूं। जिले में मंगलवार को कोरोना के 118 नए संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही 161 संक्रमित स्वस्थ भी हो गए हैं। जिले में कोरोना के सक्रिय रोगियों की संख्या बढ़कर 1026 हो गई है। इनमें 1022 रोगियों को होम क्वारंटीन किया गया है। चार रोगियों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है।


सोमवार को जिले में 1979 लोगों के सैंपल लिए गए थे। इनकी जांच रिपोर्ट मंगलवार को आ गई। इनमें कुल 118 लोगों को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। सबसे ज्यादा 29 संक्रमित शहर में मिले हैं। एसएसपी ऑफिस, कोर्ट, उझानी सीएचसी, एबीआई बिसौली में एक-एक संक्रमित मिला है। उसावां में 20, उझानी में 16, जगत में 10, समरेर में नौ संक्रमित मिले हैं। सालारपुर, अंबियापुर, दातागंज, वजीरगंज में दो-दो संक्रमित निकले हैं। 18 संक्रमित ऐसे हैं जो अन्य जिलों के हैं। इनका सैंपल बदायूं में लिया गया था। मंगलवार को नए मिले संक्रमितों के मुकाबले स्वस्थ्य हुए रोगियों की संख्या ज्यादा है।


गौर करने वाली बात यह है कि अब शहर से ज्यादा संक्रमित देहात क्षेत्र में मिल रहे हैं। कुल मिलने वाले संक्रमितों में करीब 80 फीसदी गांव और देहात में निकल रहे हैं। हालांकि, कोरोना की तीसरी लहर में मिलने वाले संक्रमित तेजी से स्वस्थ्य भी हो रहे हैं। जिस तरह से संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है वह अपने वाले दिनों में खतरनाक हो सकता है। सोमवार को जिले में इस सीजन के रिकार्ड 248 सबसे ज्यादा संक्रमित एक दिन में मिले थे। मंगलवार को मिले 118 संक्रमितों के संपर्क में आने वाले 128 लोगों को ट्रेस करने के बाद उनके सैंपल लिए गए हैं। इनकी रिपोर्ट बुधवार को आएगी। इसके बाद सक्रिय रोगियों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

-

मंगलवार को जिले में 118 नए संक्रमित मिले हैं। साथ ही 161 संक्रमित स्वस्थ भी हुए हैं। जिले में सक्रिय संक्रमितों की संख्या अब 1026 हो गई है। यह बात सही है कि शहर के मुकाबले अब गांवों में ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं। लोगों की लापरवाही के कारण कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ रही है।

डॉ. रजनीश शर्मा, कांट्रैक्टर एंड ट्रेसिंग आफिसर कोविड- 19