• nationbuzz3

जिले में कोरोना जांचों की रफ्तार बढ़ी, टीमें लगाईं गई भीड़भाड़ वाली जगहों से दूर रहें


यूपी बदायूं। जिले में लगातार कोरोना संक्रमण फैल रहा है। रोजाना सौ से डेढ़ सौ पॉजिटिव की संख्या मिल रही है। इससे निपटने के लिए जिला प्रशासन ने टीमों की संख्या बढ़ाकर तीन गुना कर दी है। इससे कोरोना जांचों में तेजी आई है। प्रतिदिन सैंपलों की संख्या बढ़कर दो हजार या इससे ऊपर तक पहुंच रही है।


जिले में ज्यादा से ज्यादा जांच कर कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। इससे जिला प्रशासन जांचों पर ज्यादा ध्यान दे रहा है। शुरुआती दौर में जिले में गिनी चुनी टीमें काम कर रहीं थीं। इससे प्रतिदिन सैंपलों की संख्या आठ सौ से लेकर एक हजार तक पहुंच रही थी। दूसरी लहर में टीमों की संख्या बढ़कर 35 कर दी गई। हाल में ही डीएम दीपा रंजन ने टीमों की संख्या बढ़ाकर 106 कर दी। ये टीमें रोजाना अलग-अलग स्थानों पर जाकर लोगों की जांचें कर रहीं हैं। प्रत्येक टीम को एंटीजन टेस्ट किट उपलब्ध कराई गई है। इससे सैंपलों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है। फिलहाल इस समय प्रतिदिन दो हजार या ढाई हजार अधिक सैंपल लिए जा रहे हैं। इससे जांच में तेजी आ गई है। अगर इसी तरह जांचें होती रहीं, तो जल्द ही इसका असर देखने को मिलेगा।


दिनांक सैंपल

10 मई- 1455

11 मई- 2281

12 मई- 1855

13 मई- 2021

14 मई- 1763

15 मई- 1570

16 मई- 2232

17 मई- 1888

18 मई- 2545

ये तरीके भी अपनाएं

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाना अनिवार्य है। अपने घर से मास्क लगाकर ही बाहर निकलें। समय समय पर अपने हाथों को सैनिटाइज करते रहेें। भीड़भाड़ वाली जगहों से दूर रहें। लोगों से हाथ मिलने से बचें। किसी चीज को छूने से परहेज करें। अगर थोड़े लक्षण भी दिखें तो लापरवाही न करें। अपनी तुरंत जांच कराएं।

कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए हमने टीमों की संख्या और बढ़ा दी है। पहले 35 टीमें काम कर रहीं थीं। अब टीमों की संख्या बढ़ाकर 106 कर दी गई है। इसका रिजल्ट भी अच्छा देखने को मिल रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से ज्यादा से ज्यादा जांच कराने को कहा गया है।

दीपा रंजन, डीएम