• nationbuzz3

शहर की साफ-सफाई में सहभागिता निभाएंगे सभासद सामने आकर स्वच्छता अभियान को बढ़ावा दें


यूपी बदायूं। कोरोना महामारी के बीच फ़ैली शहर में भीषड़ गंदगी की शिकायतों के चलते विशेष योजनाएं तैयार की जा रही हैं। पहली बार यहां सभासदों की सहभागिता भी इसमें शुरू की है। इसमें सभी निर्वाचित और नामित सभासदों से प्रस्ताव मांगे हैं कि किस तरह से शहर को नीट एंड क्लीन बनाए। सभासद की जिम्मेदारी तय की है कि वह खुद भी सामने आकर स्वच्छता अभियान को बढ़ावा दें। किसी सभासद से कोई शिकायत आती है तो संबंधित सफाई नायक के परकार्रवाई होगी। सभासदों से प्रस्ताव मांगे जाने की प्रक्रिया शुरू होते ही यह तय हो गया है कि अब यहां स्वच्छता अभियान धरातल पर दिखाई देगा।


शहर के सभी 29 वार्ड में स्वच्छता अभियान चलाने की पालिका प्रशासन ने तैयारी पूरी की है। सभी वार्ड में नोडल अफसर नियुक्त किए हैं। ताकि गंदगी का दंश पूरी तरह से खत्म किया जा सके। अब सभासदों का भी सहयोग लिया जा रहा है। अब तक सभासद अपने वार्ड में अगर सफाई की मांग करते थे तो उनकी शिकायतों को गंभीरता से नहीं सुना जाता था। सिर्फ बोर्ड की बैठक में ही उनके प्रस्तावों पर विचार किया जाता था। अब सभासदों को ही इस अभियान से जोड़ा गया है तो उनकी सभी शिकायतों पर सफाई कर्मचारियों की टीम संबंधित वार्ड में जाकर गंदगी को दूर करेगी। इसी महीने में यह व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी। सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार ने यह मुहिम शुरू करते हुए संबंधित सफाई निरीक्षक, नायक और सफाई कर्मियों को निर्देश दिए हैं।



सभी वार्ड में युद्ध स्तर पर अभियान चलाया जाएगा। सभी जगह नोडल अफसर नियुक्त किए हैं तो अब सभासदों की सहभागिता रहेगी। सभासदों से प्रस्ताव मांगे जा रहे हैं कि किस स्थान पर गंदगी है और वहां किस तरह से निस्तारण हो सकता है।


अमित कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट