• nationbuzz3

बदायूं में त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में होगी मतगणना: पुलिस पीएसी और बाद में सीपीएमएफ तैनात


यूपी। बदायूं में मतगणना की तैयारियों को अब अंतिम रूप दिया जा रहा है। जहां ड्यूटी पर लगाए गए अधिकारी-कर्मचारियों को इसका प्रशिक्षण दिया जा चुका है। वहीं सुरक्षा खाका भी तैयार है। इसके तहत त्रिस्तरीय घेरे में मतगणना होगी और खुराफात करने वाले अराजक तत्वों से प्रशासन सख्ती से निपटेगा।


मंगलवार को डीएम दीपा रंजन समेत एसएसपी डॉ. ओपी सिंह ने मंडी समिति स्थित ईवीएम स्ट्रांगरूम का निरीक्षण किया। इसके साथ ही अधिकारियों ने वहां तैनात सीपीएमएफ (सेंट्रल पैरामिलिट्रि फोर्स) के जवानों को निर्देश दिए कि लगातार ईवीएम पर नजर रखें। किसी को भी स्ट्रांगरूम के आसपास न पहुंचने दिया जाए। इसके बाद सुरक्षा के लिहाज से व्यूहरचना पर भी चर्चा हुई।


ऐसी होगी सुरक्षा व्यवस्था

एसएसपी ने बताया कि त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मंडी समिति के बाहरी तरफ पुलिस तैनात रहेगी। जबकि भीतरी इसके भीतर दो कंपनी पीएसी सुरक्षा व्यवस्था में लगाई गई है। जबकि जिस जगह मतगणना होगी, वह इलाका दो कंपनी पैरामिलिट्री की निगरानी में रहेगा।


हर थाने पर तैनात रहेगी क्यूआरटी

एसएसपी ने बताया कि हर थाने पर क्यूआरटी (क्विक रेस्पांस टीम) तैनात रहेगी। मिश्रित आबादी वाले इलाकों की निगरानी अभी से बढ़ा दी गई है। संवेदनशील इलाकों की निगरानी ड्रोन से की जाएगी। जो भी संदिग्ध लगेगा, उसके खिलाफ प्रारंभिक कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। इसके अलावा हर थानास्तर चिह्नित खुराफातियों को पहले से चेता दिया गया है कि अराजकता फैलाई तो उन्हें सीधे हवालात में डाला जाएगा।